क्या इस बार ऑस्कर जीत पाएंगे Joaquin Phoenix

  • इस बार ऑस्कर में सबसे ज्यादा चर्चा में है वाकीन फीनिक्स की फिल्म जोकर जिसे ऑस्कर अवॉर्डस में इस बार 11 नोमिनेशन मिलें है.
  • इंटरनेशनल एकदेमी अवॉर्ड यानी की ऑस्कर इस साल 9 फरवरी को हो रहा है, ऐसे में इस बार ऑस्कर के नोमिनेशन में कौन सी फिल्में और कौन से स्टार्स है इसका खुलासा भी हो गया है.

इंटरनेशनल एकदेमी अवॉर्ड यानी की ऑस्कर इस साल 9 फरवरी को हो रहा है, ऐसे में इस बार ऑस्कर के नोमिनेशन में कौन सी फिल्में और कौन से स्टार्स है इसका खुलासा भी हो गया है.

इस बार ऑस्कर में सबसे ज्यादा चर्चा में है वाकीन फीनिक्स की फिल्म जोकर जिसे ऑस्कर अवॉर्डस में इस बार 11 नोमिनेशन मिलें है.

जोकर को बेस्ट पिक्चर, डायरेक्शन, बेस्ट एक्टर, एडेप्टेड स्क्रीन प्ले, मेकअप और हेयरस्टाइलिंग, सिनेमैटोग्राफी, फिल्म एडिटिंग, ओरिजिनल स्कोर, साउंड एडिटिंग, साउंड मिक्सिंग और कॉस्टयूम डिज़ाइन में नोमिनेशन मिला है.

बता दें ‘जोकर’ डीसी कॉमिक्स के एक काल्पनिक शहर  के सुपर विलेन जोकर की कहानी को बयां करता है, खास बात ये है कि फीनिक्स इस फिल्म में अपने कैरेक्टर में इतना ज्यादा रियल लग रहे हैं कि उनके एक भी मूमेंट को आडियंस छोड़ना पसंद नहीं करती है.

फीनिक्स वैसे भी कितने शानदार एक्टर ये किसी से छिपा नहीं है हालांकि फिर भी वो आज तक एक भी ऑस्कर नहीं जीत पाए है. उन्हें अब तक चार बार ऑस्कर नॉमिनेशन मिल चुका है, लेकिन हर बार वो एक दम से रह जाते हैं.

ऐसे में जोकर रिलीज हुई थी तो उनकी लाजवाब एक्टिंग देखकर एक ही ख्याल मन में आया था कि इसबार तो फीनिक्स को ऑस्कर जीतने से कोई नहीं रोक सकता.

फीनिक्स जोकर ने लिए बेस्ट एक्टर कैटगरी में नोमिनेटिड भी है, पर सवाल वहीं क्या इस बार ऑस्कर अपने नाम कर पाएंगे फीनिक्स. 

क्योंकि इस बार भी बेस्ट कैटगरी में उनका मुकाबला वर्ल्ड के बेस्ट एक्टर्स के साथ है जिनमें से कुछ पहले ऑस्कर जीत भी चुके हैं.

बेस्ट एक्टर कैटगरी में जो एक्टर्स नोमिनेटिड है वो हैं एंटोनियो बैंडेरास ( फिल्म ‘पेन एंड ग्लोरी’), लिओनार्डो डी कैप्रियो (‘वंस अपॉन अ टाइम इन हॉलीवुड’), एडम ड्राईवर (‘मैरिज स्टोरी’), वाकीन फ़ीनिक्स (‘जोकर’) और जोनाथन प्राइस (‘दी टू पोप्स’).

बार बार नोमिनेशन में आने के बाद भी ऑस्कर न जीत पाने का दर्द लिओनार्डो डी कैप्रियो से बेहतर कोई नहीं जानता, जिन्होंने 6 ऑस्कर नोमिनेशन के बाद अपना पहला ऑस्कर अवॉर्ड जीता था.

बेस्ट फिल्मस की बात करें तो इस बार बेस्ट पिक्टर कैटगरी में 5 नहीं बल्कि 9 नोमिनेशन  है..

जो है  ‘फोर्ड वर्सेज़ फरारी’, ‘दी आयरिश मैन’, ‘जोजो रैबिट’, ‘जोकर’, ‘लिटिल वुमन’, ‘मैरिज स्टोरी’, ‘1917’, ‘वंस अपॉन अ टाइम इन हॉलीवुड’ और ‘पैरासाइट’.

Trending News: Bollywood Actress | oscars 2020| Bollywood News

Leave a Reply

%d bloggers like this: