जेएनयू की हिंसा निंदनीय: प्रकाश जावड़ेकर

  • इस मुद्दे पर विपक्षी पार्टियों को घेरते हुए उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस, लेफ्ट पार्टी व आम आदमी पार्टी देश भर में जानवूझ कर हिंसा का माहौल तैयार कर रही हैं
  • जावड़ेकर ने कहा कि विश्वविद्यालय कैंपस में पिछले तीन दिन से सेमिस्टर के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ था, इस काम में कुछ लोग बाधा डाल रहे थे

नई दिल्ली, 06 जनवरी, (हि.स.). केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में रविवार शाम को जो हिंसा हुई है, वो निंदनीय है. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में इस तरह की हिंसा नहीं होनी चाहिए, इसकी जांच होनी चाहए.

इस मुद्दे पर विपक्षी पार्टियों को घेरते हुए उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस, लेफ्ट पार्टी व आम आदमी पार्टी देश भर में जानवूझ कर हिंसा का माहौल तैयार कर रही हैं, इसलिए कैंपस में हुई इस घटना के पीछे कौन लोग है, इसकी जांच होनी चाहिए.

जावड़ेकर ने कहा कि विश्वविद्यालय कैंपस में पिछले तीन दिन से सेमिस्टर के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ था, इस काम में कुछ लोग बाधा डाल रहे थे. कैंपस में सर्वर को जानबूझ कर नुकसान पहुंचाया गया, फिर रजिस्ट्रेशन करने वाले छात्रों को पीटा गया. इन सारी बातों का जवाब मिलना चाहिए. और फिर रविवार की शाम अचानक इतनी हिंसा होती है. इन सारी घटनाओं की जांच होनी चाहिए.

विपक्षी दलों पर सवाल उठाते हुए कहा कि कैंपस में हिंसा के दस मिनट के अंदर योगेन्द्र य़ादव वहां पहुंच जाते हैं, फिर दूसरी लेफ्ट पार्टी के लोग भी वहां पहुंच जाते हैं. यह सारी बातें कुछ इशारा करती है इसलिए गृहमंत्री अमित जी ने इसकी जांच के तुरंत निर्देश दिए हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/ विजयलक्ष्मी

Trending News: Jnu Latest News | Jnu Today News | Abvp Jnu | Aaj Ki Taja Khabar

Leave a Reply

%d bloggers like this: