जेएनयू बवाल : दो अलग-अलग थानों में दर्ज हुई एफआईआर

  • पुलिस ने दो अलग-अलग थानों में तोड़फोड़ करने, सरकारी काम में बाधा डालने, सरकारी कर्मचारी को चोट पहुंचाने व पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने को लेकर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया है

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों ने सोमवार को प्रदर्शन के दौरान दिल्ली के कई इलाकों में जमकर बवाल काटा था और सड़कों पर प्रदर्शन के दौरान हंगामा भी किया था. इस दौरान पुलिस के साथ उनकी झड़प भी हुई और उत्पाती छात्रों ने तोड़-फोड़ भी की.

जिसको लेकर पुलिस ने दो अलग-अलग थानों में तोड़फोड़ करने, सरकारी काम में बाधा डालने, सरकारी कर्मचारी को चोट पहुंचाने व पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने को लेकर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया है. इसमें एक एफआईआर दक्षिण दिल्ली के लोधी कॉलोनी थाने में दर्ज कराई गआ है, जबकि दूसरा मामला किशनगढ़ थाने में दर्ज है.

इसकी पुष्टि करते हुए पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि फिलहाल केस दर्ज किया गया है और पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है. पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि किन उत्पातियों ने प्रदर्शन की आड़ में तोड़फोड़ कर माहौल खराब करने का प्रयास किया.

दरअसल प्रदर्शन वाले स्थानों पर धारा-144 लगाए जाने के बावजूद प्रदर्शनकारी छात्रों ने जमकर हंगामा किया था, जिससे झड़प के दौरान 30 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे, वहीं 15 छात्रों को चोट लगी थी.

दोनों जिलों में दो विशेष टीम करेगी जांच


पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूरे मामले की जांच के लिए दोनों ही जिलों में पुलिस अधिकारियों के आदेश पर दो विशेष टीमों का गठन किया गया है. इस दौरान पुलिस खास तौर से नेल्सन मंडेला मार्ग पर केन्द्रीय विद्यालय जेएनयू के पास और अरविन्दो मार्ग पर सफदरजंग एन्क्लेव के पास तोड़फोड़ और उत्पात मचाने वालों की पहचान करने का प्रयास करेगी.

इन इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जाएगी. पुलिस ने मामले में आईपीसी की 186, 353, 332 और 188 समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है. इसके साथ प्राथमिकी में आईपीसी की धाराओं-147, 148, 149, 151, 34 और लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम की धारा-तीन को भी जोड़ा गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी

Trending Tags: JNU ruckus | JNU Students Protest | JNU Protest | Aaj Ki Taza Khabar

Leave a Reply