JKBOSE 10th class result 2020: जम्मू-कश्मीर 10वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

ff
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (Jammu and Kashmir Board of School Education) ने आज 15 जून को 10वीं के एग्जाम रिजल्ट घोषित कर दिए हैं. छात्र www.jkbose.ac.in पर 10वीं कक्षा की परीक्षाओं के परिणाम देख सकते हैं.

छात्रों को अपना रिजल्ट देखने के लिए ऑफिसियल बेवसाइट पर रोल नंबर डालकर सर्च करना होगा. रोल नंबर डालने के बाद स्क्रीन पर आपका रिजल्ट शो होने लगेगा. रिजल्ट को आप डाउनलोड कर के रख लें और इस्तेमाल के लिए एक कॉपी भी ले लें.

जम्मू संभाग में 70 प्रतिशत छात्र और छात्राएं पास हुए हैं. इनमें से 68 फीसदी छात्र और 72 फीसदी छात्रों ने बाजी मारी है. वहीं सरकारी स्कूलों की बात करें तो यहां 28111 छात्र शामिल हुए थे. जिनमें से 15708 छात्र पास हुए. इस लिहाज से पास होने वाले स्टूडेंट का परसेंट 55.88 रहा.

वहीं प्राइवेट स्कूल में कुल पास होने वाले स्टूडेंट का परसेंट 84.64 रहा. यहां पर कुल 25 हजार 696 स्टूडेंट एग्जाम में बैठे, जिनमें से कुल 21750 स्टूडेंट पास हुए.

जम्मू कश्मीर बोर्ड (Jammu kashmir Board) हर साल दो बार परीक्षाओं का आयोजन करता है एक बार मार्च और दूसरी बार अक्टूबर-नवंबर में परीक्षाओं का आयोजन किया जाता है. JKBOSE जम्मू, कश्मीर और लेह डिविजन के रिजल्ट अलग-अलग जारी करता है.

बोर्ड ने लेह डिविजन (Leh Division) का रिजल्ट 7 फरवरी को जारी किया था. कश्मीर डिविजन का रिजल्ट अभी जारी नहीं किया गया है. इस परीक्षा का आयोजन 29 फरवरी से 18 मार्च 2020 तक हुआ था.