JHARKHAND MOB LYNCHING: तबरेज अंसारी की पत्नी की मदद करेगा दिल्ली वक्फ बोर्ड, किया ये ऐलान…

नई दिल्ली. झारखंड के सरायकेला खरसावां जिले में भीड़ ने तबरेज अंसारी (Tabrez Ansari) को चोरी के संदेह में कथित रूप से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी. तबरेज की 17 जून को पिटाई की गई और 22 जून को उसने हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया.

दिल्ली वक्फ बोर्ड ने मॉब लिंचिंग (Jharkhand Mob Lynching) से पीड़ित परिवार के लिए एक अच्छा कदम उठाया है. दिल्ली वक्फ बोर्ड ने झारखंड में मॉब लिंचिंग का शिकार हुए तबरेज अंसारी की मदद करने का ऐलान किया है.

दिल्ली वक्फ बोर्ड (Delhi Waqf Board) के चेयरमैन अमानतुल्लाह खान ने बताया कि आज तबरेज की पत्नी को 5 लाख रुपये का चेक और जॉब का ऑफर दिया है. इसके अलावा तबरेज की कानूनी लड़ाई में वक्फ बोर्ड मदद करेगा.

बोर्ड ने तबरेज अंसारी की पत्नी को नौकरी और मुआवजा देने का ऐलान किया है. दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) ने तबरेज की पत्नी को 5 लाख रुपये का चेक और जॉब का ऑफर लेटर देने का ऐलान किया है.

अमानतुल्लाह खान ने कहा कि मैं उन्हें ये चेक सौंपने के लिए वहां जा भी सकता हूं. हम उन्हें वक्फ बोर्ड में नौकरी भी देंगे और कानूनी मदद भी मुहैया कराएंगे.

PM नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि झारखंड में अंसारी की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या किए जाने की घटना ने उन्हें दुखी किया है और दोषियों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए. इसके साथ ही ये भी कहा कि इस प्रकार की घटनाएं कहीं भी हों वो निंदनीय हैं.

झारखंड के खरसवां में चोरी करने के शक में भीड़ ने तबरेज अंसारी को मार डाला था. पुलिस को सौंपने से पहले भीड़ ने उसकी 18 घंटे से ज्यादा पिटाई की. युवक को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई. इस घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे.

इस मामले में पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. मामले में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित भी किया गया. एक सब इंस्पेक्टर और एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को ड्यूटी में लापरवाही के मामले में निलंबित कर दिया गया.

1 thought on “JHARKHAND MOB LYNCHING: तबरेज अंसारी की पत्नी की मदद करेगा दिल्ली वक्फ बोर्ड, किया ये ऐलान…”

Leave a Comment