झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को धमकी कहा-अगर नहीं सुधरे तो मार दिए जाओगे

Hemant Soren | Hindustan Samachar
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. झारखंड (Jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को ई-मेल के जरिए जान से मारने की धमकी मिली है. मेल भेजकर सीएम सोरेन को नसीहत देते हुए कहा गया है कि अगर नहीं सुधरे तो जान से मार दिए जाओगे. धमकी के खुलासे के बाद राज्य के प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है.

पूरे मामले की तफ्तीश के लिए स्‍पेशल इनवेस्टिगेशन टीम बनाई गई है. सीआइडी (CID) ने एसआइटी को ई मेल भेजने वाले अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी का आदेश दिया है. वहीं सीआईडी मामले की शिकायत दर्ज कर जांच में लग गई है.

सीएम हेमंत सोरोन को भेजे गए दो धमकी भरे मेल (E-Mail) में लिखा है कि सुधर जाओ नहीं तो जान से मार देंगे. कहा जा रहा है कि सीआईडी ने उस ईमेल एड्रेस के आईपी एड्रेस को निकाल लिया है और उसके आधार पर अपराधियों की तलाश जारी है.

मालूम हो कि हाल के दिनों में नक्सलियों के द्वारा रांची में दस्तक दी गई है और पोस्टरबाजी जैसी घटना भी हुई है. ऐसे में टीम बारिकी से हर पहलू पर जांच कर रही है. वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ई-मेल पर धमकी दिए जाने पर जेएमएम (JMM) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

आपको बता दें कि पूर्व में भी राज्यपाल सहित कई बड़े नेताओं को इस तरह की धमकी, पत्र या मेल के द्वारा मिल चुकी है. कुछ मामलों के तार प्रदेश के दूसरे जिलों से जुड़े मिले है और मामले में गिरफ्तारियां भी हुई हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले भी झारखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raguwar Das) को भी इसी तरह की जाने से मारने की धमकी ई मेल के जरिये मिली थी. तब इस मामले में उत्तराखंड से एक कुख्यात नक्सली की गिरफ्तारी हुई थी.