मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केजरीवाल को दी बधाई, कहा- देश में सकारात्मकता की हुई शुरुआत

रांची, झारखंड।

झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिल्‍ली विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) को मिली जीत पर मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है. उन्‍होंने कहा क‍ि देश में सकारात्मकता की शुरुआत हो चुकी है.

सोरेन ने कहा कि दिल्ली की जनता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रचंड बहुमत से जीत दिलाई है. मैं अरविंद केजरीवाल को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. उन्‍होंने कहा क‍ि जिस तरह मुख्यमंत्री केजरीवाल को दिल्ली विधानसभा में सफलता मिली है, यह प्रदर्शित करता है कि सकारात्मक रूप से जनहित में काम करने पर किसी भी सरकार को जनता का प्यार और समर्थन मिलता है. काम करने का परिणाम जनता ने सूद समेत वापस किया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब देश में धर्म, समुदाय, जात-पात, झूठ और फरेब की राजनीति नहीं चलेगी. अब देश में सकारात्मक राजनीति की शुरुआत हो चुकी है. 
दिल्‍ली में हुए विधानसभा चुनावों को भी मोदी और केजरीवाल के बीच मुकाबले के तौर पर देखा गया था. 

स्‍थानीय मुद्दों और राष्‍ट्रीय हित के मुद्दों के नाम पर इस चुनाव को लड़ा गया. यह पहली बार था जब प्रधानमंत्री समेत बीजेपी के राष्‍ट्रीय स्‍तर के बड़े नेताओं को प्रचार करते हुए देखा गया था. शाहीन बाग सबसे बड़ा मुद्दा था, जहां 50 दिन से ज्‍यादा समय से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है.

उल्‍लेखनीय है क‍ि राष्‍ट्रीय राजधानी में एक बार‍ फिर से आप के मुखि‍या अरविंद केजरीवाल मुख्‍यमंत्री की पारी खेलने को तैयार हैं. मंगलवार को आए नतीजों के बाद पार्टी तीसरी बार विजय हासिल करने में सफल हुई है.

हिन्दुस्थान समाचार/सबा एकबाल

Leave a Reply

%d bloggers like this: