झारखंड: मंगलवार को 10 नये कोरोना पॉजिटिव मिले, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 125

-रांची में 8 और दुमका में 2 मरीज मिले

रांची, 06 मई (हि.स.)(अपडेट). दो दिनों की राहत के बाद पांच मई मंगलवार का दिन झारखंड के लिए बेचैनी बढ़ाने वाला रहा. यहां एक दिन में 10 नए कोरोना मरीज मिले हैं. इसके साथ राज्‍य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 125 तक पहुंच गया है.

मंगलवार को झारखंड में पाए गए 10 नये मामलों में राजधानी रांची से आठ और दुमका में दो कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई. इस बीच आज एक राहत भरी खबर भी आई, कोरोना के 9 मरीज ठीक हुए हैं, ये सभी रांची के हिंदपीढ़ी के रहने वाले हैं.

दो दिनों के बाद आज राज्य में एक साथ 10 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जिनमें तीन महिलाएं, पांच पुरुष और दो बच्‍चे शामिल हैं. इनमें चार कोरोना संक्रमित एक ही परिवार के सदस्‍य हैं.

वहीं दुमका में पहली बार दो कोरोना मरीजों की पहचान की गई है. दुमका में मिले दोनों कोरोना संक्रमित 25 से 30 साल के युवक हैं. ये दोनों एक मई को गुड़गांव से झारखंड आए थे, जिसके बाद इन्‍हें क्‍वारंटाइन में रखा गया था. दुमका में मिले दो कोरोना मरीजों के बाद यह ज़िला कोरोन संक्रमित ज़िलों में शुमार हो गया. ऐसे में राज्य के अबतक 13 ज़िले कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं .

इस बीच रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी लैब के एक टेक्निशियन के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पिछले चार दिनों से बंद टेस्टिंग आज फिर से यहां शुरू कर दी गई है. एमजीएम, जमशेदपुर की जांच में आज कोरोना के छह नए मामले सामने आए हैं.

जबकि 2-2 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि रिम्‍स और पीएमसीएच ने की है. रांची में आज मिले 8 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजो के बाद अकेले रांची में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 91 हो गई है, जिनमें अब तक दो की मौत हो चुकी है.

मंगलवार तक राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 125 हो गई है, जिनमें 3 मरीजों की मृत्यु हो गयी है जबकि अबतक कुल 37 मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. इस तरह राज्‍य में कोरोना के कुल 79 केस एक्टिव हैं. इन सभी को अलग-अलग अस्‍पतालों के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. डॉक्‍टरों के मुताबिक सभी कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है. इनकी नियमित देखरेख की जा रही है .

हिन्दुस्थान समाचार/सबा एकबाल

Leave a Reply

%d bloggers like this: