दुनिया के सबसे अमीर शख्स का फोन हुआ हैक,जेफ सऊदी क्राउन प्रिंस पर लगा आरोप

  • अमेजन के CEO जेफ बेजोस का मोबाइल फोन साल 2018 में एक व्हाट्सएप मैसेज मिलने के बाद हैक हो गया था
  • खास बात ये है कि इस मैसेज को किसी और ने नहीं बल्कि सउदी अरब के क्राउन प्रिंस ने भेजा था

नई दिल्ली. आज के समय में टेक्नोलॉजी आज के समय में तेजी से बढ़ती जा रही है. वैसे -वैसे ही लोगों की प्राईवेसी पर भी सेंध लगाना शुरू हो गई है. लोगों की पर्सनल डिटेल्स अब सिर्फ उनकी पर्सनल नहीं रह गए हैं. हर दिन किसी न किसी की डेटा लीक की खबरें पर्सनल डिटेल्स की नेट पर लीक होने की खबरें आती ही रहती हैं.

इस बार ऐसा ही कुछ दुनिया के सबसे अमीर शख्स के साथ हुआ है.अमेजन के CEO जेफ बेजोस का मोबाइल फोन साल 2018 में एक व्हाट्सएप मैसेज मिलने के बाद हैक हो गया था.

खास बात ये है कि इस मैसेज को किसी और ने नहीं बल्कि सउदी अरब के क्राउन प्रिंस ने भेजा था. बेजोस को ये मैसेज किसी और ने नहीं बल्कि सउदी अरब के क्राउन प्रिंस के पर्सनल अकाउंट द्वारा भेजा गया था.

मीडिया रिपोर्टस की मुताबिक माना जाता है कि मोहम्मद बिन सलमान द्वारा उपयोग किए गए नंबर से एन्क्रिप्ट किए गए संदेश में एक मैलिसियस फ़ाइल यानी की एक तरह का करप्ट फाइल शामिल थी, जिसने डिजिटल फॉरेंसिक विश्लेषण के परिणामों के अनुसार दुनिया के सबसे अमीर आदमी के फोन को घुसपैठ किया था.

बेजोस और प्रिंस वाट्सऐप पर संदेशों का आदान-प्रदान कर रहे थे, जब उन्हें प्रिंस की ओर से एक वीडियो संदेश प्राप्त हुआ, जिसके बाद माना गया कि बेजोस का मोबाइल हैक हो गया.

बता दें कि यह दावा भी किया गया कि बेजोस के फोन से एक घंटों के भीतर ही बड़ी मात्रा में डेटा चोरी कर लिया गया. इन खबरों के फैलने के बाद अब सऊदी ने भी इस पर रिएक्शन दिया है.

सऊदी के अमेरिकी दूतावास ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘हाल ही की मीडिया रिपोर्टें बताती हैं कि जेफ बेजोस के फोन के हैकिंग के पीछे सऊजी प्रिंस है तो हम कहना चाहेंगे कि यह सब बेतुकी बातें हैं. हमने इन दावों को लेकर जांच करा रहे हैं, इससे जो भी सच्चाई है वो सामने आएगी.

Jeff Bezos Latest News in Hindi | Aaj Ka Taja Samachar

Leave a Reply

%d bloggers like this: