Nitish Kumar ने बुलाई JDU की बैठक, Prashant Kishor पर हो सकता है बड़ा फैसला

JDU अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज (रविवार) को पार्टी की बैठक बुलाई है. बैठक में पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के सहित रिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह, प्रवक्ता केसी त्यागी, प्रदेश अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष और अन्य कई नेता मौजूद हैं.

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद यह जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बैठक है. बैठक में संगठन के विस्तार और भविष्य को लेकर चर्चा की जा रही है. जानकारी के मुताबिक बैठक में प्रशांत किशोर पर भी कोई फैसला लिया जा सकता है. बैठक में प्रशांत किशोर से ममता के लिए काम करने के फैसले पर स्पष्टीकरण भी मांगा जा सकता है.

ममता के लिए काम करेंगे प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए काम करने का फैसला लिया है. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रशांत किशोर टीएमसी के लिए काम करेंगे, और एक बार फिर से ममता को मुख्यमंत्री बनाने की कोशिश करेंगे.

एक व्यक्ति पर निर्भर नहीं है पार्टी

ममता के लिए प्रशांत किशोर के काम करने के सवाल पर शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि  जेडीयू कार्यकर्ताओं की पार्टी है, यह किसी एक व्यक्ति या नेता पर निर्भर नहीं है.

मोदी सरकार में नहीं लेंगे जगह

शुक्रवार को सीएम नीतीश ने पत्रकारों से बात करते हुए एक बार फिर से साफ किया कि वे सांकेतिक प्रतिनिधित्व स्वीकार नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास पूर्ण बहुमत की सरकार है और सरकार में शामिल होना कोई जरूरी नहीं है.

नीतीश कुमार ने खुद को NDA का अभिन्न अंग बताया. उन्होंने कहा था कि हम पूरी मजबूती के साथ राजग (NDA) के साथ हैं, लेकिन सांकेतिक प्रतिनिधित्व आज भी स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने कहा कि अगले साल विधानसभा चुनाव है, जिसके लिए जद (यू) और बीजेपी मिलकर काम कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे. इसमें किसी को भ्रम में नहीं पड़ना चाहिए.

4 thoughts on “Nitish Kumar ने बुलाई JDU की बैठक, Prashant Kishor पर हो सकता है बड़ा फैसला”

  1. Pingback: my website
  2. Pingback: 온라인카지노

Leave a Reply