JAYAPARDA की वो 5 हिट फिल्में

80 के दशक में बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस पॉलिटिशयन जया प्रदा आज बीजेपी में शामिल हो गई हैं. जयाप्रदा रामपुर से दो बार सांसद रही है. खबरें है कि बीजेपी के टिकट पर भी जयाप्रदा यहीं से खड़ी होंगी. बॉलीवुड में अपने रुप और एंक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाली जया प्रदा क्या एक बार फिर रामपुर के लोगों का दिल जीत पाएंगी एक बड़ा सवाल है. लेकिन जब जयाप्रदा की बात हो रही है तो उनकी बेहतरीन और सुपरहिट फिल्मों को कैसे भुल सकते है.

चलिए आपको बताते है राजनीति की खिलाड़ी जयाप्रदा का फिल्मी सफर कैसा रहा-

के. विश्वनाथ ने साल 1976 में आई फिल्म सिरी सिरी मुव्वा का हिंदी रीमेक बनाया जिसका नाम था सरगम. इस फिल्म से साल 1979 में जया प्रदा ने बॉलीवुड में डेब्यू किया. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही और रातों रात जया प्रदा सुपरस्टार एक्ट्रेस बन गई.

अपनी पहली ही फिल्म के लिए जया फिल्मफेयर में नॉमिनेट हुई. एक साउथ इंडियन बैकग्राउंड से होने की वजह से वो उस समय उतनी अच्छी हिंदी नहीं बोल पाती थी.

साल 1972 में जयाप्रदा की फिल्म कामचोर आई. जिसमें वो पहली बार फर्राटेदार हिंदी बोलती नजर आई. इस फिल्म को भी के विश्वनाथ ने डायरेक्ट किया था.

जयाप्रदा की हिट फिल्मों में शराबी भी आती है. इस फिल्म में जया प्रदा अमिताभ बच्चन के अपोजिट कास्ट की गई थी. इस फिल्म को प्रकाश मेहरा ने डायरेक्ट किया था.

https://www.youtube.com/watch?v=AmERgYYTro0

जयाप्रदा की फिल्म संजोग 1985 में आई थी. ये के विश्वनाथ के साथ उनकी एक ओर ऐसी फिल्म थी जिसके लिए वो दूसरी बार फिल्मफेयर के लिए नॉमिनेट हुई.

बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ जयाप्रदा ने तमिल, तेलुगु, मलायलम, कन्नड़, बंगाली और मराठी में हिट फिल्में की.

फिल्म तोहफा तो आपको याद ही होगी. ये फिल्म 1984 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म जयाप्रदा और जितेंद्र की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था.  

जयाप्रदा ने साल 1986 में डायरेक्टर श्रीकांत नाहटा से शादी की. श्रीकांत की जया से दूसरी शादी थी.

लंबे समय तक फिल्मों से दूर रहने के बाद हाल ही में जयाप्रदा ने टीवी सीरियल परफेक्ट पति से टीवी डेब्यू किया है.  

%d bloggers like this: