पीएम ने ट्वीट कर तो सोनिया गांधी ने ऐसे दी जवाहरलाल नेहरू को श्रद्धांजलि

  • कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को श्रद्धांजलि दी
  • सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत कई नेताओं ने उन्हें शांतिवन जाकर श्रद्धांजलि दी

आज देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती है. जयंती के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी. पीएम ने आज सुबह ट्वीट कर लिखा कि देश के पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि.

राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने कहा कि भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर कोटि कोटि नमन.!

बता दें की आज पंडित नेहरू की 130 वीं जयंती है. आज बाल दिवस भी है. इस मौके पर देश भर में कई कार्यक्रमों का आयोजन भी हो रहा है. वहीं आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत कई नेताओं ने उन्हें शांतिवन जाकर श्रद्धांजलि दी.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को श्रद्धांजलि दी. राहुल गांधी ने लिखा कि जयंती के अवसर पर हम देश के पहले पीएम जवाहरलाल नेहरू को नमन करते हैं. राहुल ने नेहरू को आधुनिक भारत का आर्टिटेक्ट भी बताया.

गूगल ने भी बनाया डूडल

आज पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन को बाल दिवस के रूप में गूगल ने भी डूडल बनाया है. गूगल हर साल चिल्ड्रेन्स डे पर डूडल बनाने के लिए बच्चों के बीच कॉम्पिटिशन करवाते हैं. बीते 10 सालों से ये कॉम्पिटिशन करवाता है.

बेस्ट डूडल इसके होम पेज पर दिखता है. खासबात है कि इस बार का डूडल गुरूग्राम की नन्ही स्टूडेंट दिव्यांशी सिंघल ने बनाया है. इस बार सिंघल ने वॉकिंग ट्रीज़ थीम पर डूडल बनाया है.

Trending Tags- Jawaharlal Nehru | Rahul Gandhi | Google Doodle | Aaj ka Samachar | Former prime minister jawaharlal nehru

Leave a Reply