Jawa Perak Bobber हुई लॉन्च, जानिये कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली. महिंद्रा ऐंड महिंद्रा की सब्सिडियरी यानी की सहायक कंपनी ने क्लासिक लीजेंड्स ने भारत में Jawa Perak bobber लॉन्च कर दी है.जावा ने लंबे समय के इंतजार के बाद आखिरकार अपनी बॉबर बाइक Perak को लॉन्च कर दिया है. यह मोटरसाइकिल बीएस-6 इंजन पर आधारित है.माना जा रहा है कि Perak अमेरिकन मोटरसाइकिल Harley Davidson को टक्कर दे सकती है.

कंपनी ने इस बाइक को 1.94 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है. कंपनी ने पहले कहा था कि Perak को भारत में 1.89 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च किया जाएगा. लेकिन इस बात के भी पूरे आसार थे कि बीएस-6 मानक वाले इंजन के चलते बाइक का प्राइस बढ़ सकता है और हुई भी ठीक वैसा ही बाइक ज्यादा कीमत पर लॉन्च हुई. ओरिजनल प्राइस से करीब 5,000 रुपये महंगी है.

नई Jawa Perak देश में सबसे किफायती Bobber स्टाइल्ड मोटरसाइकिल है. 2018 में जावा ब्रैंड लॉन्च में शोकेस किए जाने के ठीक एक साल बाद यह बाइक मार्केट में आई है.कंपनी इसकी बुकिंग एक जनवरी, 2020 से शुरू करने वाली है और इसकी डिलीवरी 2 अप्रैल से शुरू होने की उम्मीद है.

जावा की बाइक्स आज देश में काफी चर्चित हैं और लोग इनमें काफी इंट्रेस्ट भी ले रहे हैं. कंपनी की देश भर के 85 शहरों में करीब 100 डीलरशिप्स हैं.

Perak में डुअल चैनल एबीएस के साथ आगे और पीछे के व्हील्स में डिस्क ब्रेक मिलेंगे. इसके साथ ही आगे की तरफ इनवर्टेड फॉर्क्स और पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन मिलेंगे. Perak में 334 सीसी का DOHC, 4 वॉल्व लिक्विड कूल्ड इंजन लगेगा, जो 30 बीएचपी की पावर और 31 एनएम का टॉर्क देगा. इसमें 6-स्पीड ट्रांसमिशन होगा और इंजन 35 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगा.

Perak में आपको 334cc liquid-cooled single-cylinder इंजन मिलेगा. जो कि 30.4bhp की पावर और 31Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. पावर और टॉर्क के मामले में ये बाइक Classic और Forty Two से आगे है. साथ ही इसमें छह गियर होंगे.

Leave a Reply