15 नवम्बर को लॉन्च होगी जावा मोटरसाईकिल, जानिए कैसी है बाइक

जावा मोटरसाईकिल भारत में 15 नवम्बर को अपनी नई बाइक लॉन्च करने जा रही है. हालांकि ऑफिशियल लॉन्च से पहले इस बाइक की फोटोज़ लीक हो गई हैं. नई बाइक न्‍यू हैडलाइट प्रोफाइल के अलावा ड्यूल टोन कलर क्रोम फिनिश के साथ मार्किट में आएगी. इस बाइक में युवाओं को आकर्षित करने के लिए खास फीचर्स दिए जायेंगे. फ्यूल टैंक पर ड्यूल कलर टोन और फ्लेयर्ड मडगार्ड इसको स्‍टाइलिश बना रहे हैं.
इसके साथ ही बाइक में क्रोम वायर-स्पोक व्हील्स दिए गए हैं. मोटरसाइकल के अगले हिस्से में डिस्क ब्रेक्स दिए हैं वहीं इसके पिछले व्हील में ड्रम ब्रेक लगाया गया है. कंपनी इस बाइक में सिंगल चैनल एबीएस भी दे सकती है. नई जावा बाइक का इंजन 293 सीसी सिंगल सिंलिंडर होगा. यह इंजन कुल 27 bhp पावर और 28 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी का दावा है कि यह इंजन मिड-रेन्ज का दमदार इंजन होगा और फ्लैट टॉर्क कर्व इसे साबित भी करेंगे.
इसके साथ ही इंजन लगातार दमदार प्रदर्शन करेगा और इसे BS6 रेडी प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. जावा की ये नई बाइक मार्किट में रॉयल एनफील्‍ड की चुनौती पेश करेगी. इसलिए इस बाइक कीमत भी कंपनी रॉयल एनफील्‍ड के प्राइस के आस-पास हो सकती है. कंपनी ने अपने बयान में कहा था कि इस इंजन को दुनिया के लीडिंग इंजन स्पेशलिस्ट के पास रहकर इटली के टेक्निकल सेंटर में बनाया गया है.
इस इंजन की सबसे खास बात यह है कि ये इंजन हमेशा काम करता रहे, किसी भी जगह चलया जा सके और चलने में बेहतरीन हो. इसके साथ ही कंपनी इंजन के यूनीक एग्ज़्हॉस्ट पर भी काम कर रही है जैसा पुरानी जावा मोटरसाइकल के साथ दिया जाता था, इसके लिए इटली के इंजीनियर्स भारतीय टीम के साथ मिलकर इस पर काम कर रहे हैं और मोटरसाइकल को बेहतरीन एग्ज़्हॉस्ट पाइप दिए जा सकें इसलिए बड़े पैमाने पर इन्हें मैच करके देखा गया है.

%d bloggers like this: