22 साल बाद लॉन्च बाद हुई भारत में इस कम्पनी की मोटरसाईकिल

आइकॉनिक मोटरसाइकिल ब्रांड जावा ने भारत में अपनी नई बाइक को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने नई जावा स्टैण्डर्ड, जावा 42 और जावा Perak लॉन्च की हैं. जावा की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1,64,000 रुपये है. जबकि जावा 42 की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1,55,000 रुपये है. जावा Perak की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1.89 लाख रुपये रखी गई है.

जावा और जावा 42 में 293CC का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है. वहीं जावा Perak में 334CC का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है. इस बाइक में ड्यूल टोन कलर क्रोम फिनिशिंग दी गई है. फ्यूल टैंक पर ड्यूल कलर टोन और फ्लेयर्ड मडगार्ड इसको एक शानदार लुक दे रहे हैं. जो कि BS6 के मानकों को पूरा करता है.
यह मोटरसाइकिल ब्लैक, मरून और ग्रे कलर में उपलब्ध रहेगी. जबकि जावा 42 छह कलर में मिलेगी. जावा की इस मोटरसाइकिल को सिंगल चैनल एबीएस से लैस किया गया है. जावा की बुकिंग आज से शुरू हो गई है. ग्राहक इसे नजदीकी शोरूम में जाकर बुक कर सकते हैं.
वहीं, जावा Perak की बुकिंग कब से शुरू होगी इसके बारे में कंपनी ने कुछ नही बताया है. भारत में 60 के दशक में आई जावा मोटरसाइकिल को कई सालों तक ग्राहकों ने पसंद किया, साल 1974 में जावा का प्रोडक्शन बंद हो गया, जिसके बाद से इसे येजदी नाम से बेचा गया.

%d bloggers like this: