जावा मोटरसाईकिल हुई ड्यूल ABS से लैस, कीमत में भी हुआ इजाफा

जावा मोटरसाइकिल ने इंडियन बाज़ार में हाल ही में अपनी नई मोटरसाईकिल के जरिए दस्तक दी है. जावा ने कस्टमर्स के फीडबैक को देखते हुए जावा क्लासिक और जावा 42 को ड्यूल चैनल ABS के साथ रिलॉन्च किया है.
रियर डिस्क ब्रेक के साथ ड्यूल चैनल एबीएस वाली जावा और जावा 42 की कीमत स्टैंडर्ड मॉडल से 8,942 रुपये ज्यादा रखी गई है. अब ड्यूल चैनल एबीएस वाली जावा 42 की कीमत 1.63 लाख रुपये और जावा की कीमत 1.72 लाख रुपये हो गई है.
जावा बाइक्स ने पहले ही अपनी मोटरसाईकिल में ABS मुहैया कराया है लेकिन वह सिंगल चैनल है. मौजूदा बाइक के पिछले व्हील में सामान्य ड्रम ब्रेक दिया गया है और इन नई बाइक्स के लिए ABS सिस्टम को कॉन्टिनेंटल इंडिया ने डिज़ाइन और डेवेलप किया है. ब्रेकिंग कंट्रोल को बेहतर बनाने के लिए कम्पनी ने डुअल-चैनल ABS देने का फैसला किया है.
जावा के मुताबिक अगर कस्टमर्स पहले पुराने मॉडल की बुकिंग करा चुके हैं तो वह इसमें तब्दीली करा सकते है. डुअल चैनल ABS मॉडल जल्‍द ही वेबसाइट पर उपलब्‍ध हो जाएगा. जबकि कस्टर्मस को यह मोटरसाईकिल जून 2019 से मिल पाएगी.
कंपनी ने 22 साल पहले भारत में कुछ दिक्कतों की वजह से उत्पादन बंद कर दिया था. काफी लम्बे समय बाद जावा की नई मोटरसाइकल को भारत में लॉन्च किया गया. जावा की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.55 लाख रुपए रखी गई है.
इसके साथ ही कंपनी ने बॉबर मोटरसाईकिल को भी पेश किया था जिसे जावा पेराक नाम दिया गया है. कम्पनी भारत में रॉयल एनफील्ड के मार्किट को कैप्चर करने के लिए मोटरसाईकिल को हर लिहाज से बेहतर बनाने की कोशिश की है.
नई जावा में कम्पनी ने इनमें मैकेनिकली कोई बदलाव नहीं किया है. जावा और जावा 42 में 293 cc का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है. इसका इंजन 27hp का पावर और 28 Nm टॉर्क जनरेट करता है. जो कि 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है.

%d bloggers like this: