J&K: शोपियां में मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

Shopian Encounter
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

शोपियां, जम्मू-कश्मीर।

 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के चकूरा हरमेन इलाके में आतंकियों व सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया. बाकी के आतंकियों की तलाश जारी है.

चकूरा हरमेन में आज (बुधवार को) सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसी आधार पर सेना की 34 आरआर, पुलिस और सीआरपीएफ के एक संयुक्त दल ने तलाशी अभियान शुरू किया. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आते देख गोलीबारी शुरू कर दी.

इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. माना जा रहा है कि अभी और आतंकी सुरक्षाबलों के घेरे में फंसे हुए हैं जिन्हें पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों का अभियान जारी है. मारे गए आतंकियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है.

सोमवार को लश्कर का टॉप कमांडर मारा गया था

इससे पहले सोमवार को श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. जिसमें दो आतंकी मारे गए थे. मारे गए आतंकियों में लश्कर का टॉप कमांडर भी शामिल था. एनकाउंटर में मारे गए दो आतंकियों में से एक की पहचान इरशाद अहमद डार के रूप में हुई थी.

इरशाद अहमद डार इस इलाके में लश्कर का टॉप रैंक का कमांडर था, जो पिछले 3 सालों से एक्टिव था. सीआरपीएफ दल पर हुए हमले में भी इसका हाथ था. सुरक्षाबलों को इसकी काफी दिनों से तलाश थी. लेकिन ये हमेशा बच निकलता था.

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान