J&K: पुलवामा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने मार गिराए जैश के तीन आतंकी ,गोला-बारूद बरामद

नई दिल्ली. जहां एक तरफ दुनिया समेत भारत कोरोना महामारी से जूझ रहा है वहां पर ये आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. आंतकी लगातार सीमा पर लगातार गोलीबारी कर रहे हैं पर हमारे सुरक्षाबलों के जवान इनका मुहतोड़ जबाव भी दे रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के कंगन इलाके में आज सुबह (बुधवार) हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में गोला-बारूद भी बरामद किए हैं.

मारे गए आतंकवादियों में जैश का टॉप कमांडर भी शामिल हैं. हालांकि सुरक्षाबलों ने अभी तक तीनों की पहचान जाहिर नहीं की है. इस मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान भी घायल हुआ है.

ये एनकाउंटर (Encounter) अवंतीपोरा के त्राल के साइमोह इलाके में किया गया है. बता दें कि इससे पहले सेना ने 30 मई से शुरू हुई एनकाउंटर में 3 आतंकियों को मार गिराया था.

बुधवार सुबह सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले (Pulwama District) के कंगन और दादोरा गांव को घेर लिया. जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने सभी निकास मार्गों को सील कर दिया और घर-घर में तलाशी शुरू की और इस दौरान आतंकवादियों के साथ सामना हुआ है.

इलाके में दो से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की खबर थी. इसके बाद दोनों पक्षों में मुठभेड़ हुई जिसमें भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली और तीन आंतकी ढेर कर दिए गए.

इससे पहले पुलवामा जिले के ही त्राल में सुरक्षाबलों ने मंगलवार को दो आतंकियों को मार गिराया था. पिछले चौबीस घंटों के दौरान घाटी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जिला पुलवामा में ये दूसरी मुठभेड़ थी. मारे गए आतंकवादियों से भारी तादाद में हथियार और गोलाबारूद भी बरामद किया गया है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: