J&K: कुलगाम एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने ढेर किए दो आतंकी, घटनास्थल से हथियार बरामद

Encounter
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. भारतीय सीमा पर आतंकी गतिविधि (Terrorist Activity) लगातार जारी है. इस कड़ी में एक बार फिर जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम जिले (Kulgam District) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए हैं.

मुठभेड़ अब खत्म हो गई है. सेना ने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया है. सेना का सर्च ऑपरेशन (Search Operation) जारी है. दोनों आतंकियों की अभी शिनाख्त नहीं हुई है. घटनास्थल से हथियार बरामद किए गए हैं.

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के चिनगाम के काला दरंग गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच ये मुठभेड़ शुक्रवार देर रात शुरु हुई थी. जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी. सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया. मारे गए आतंकियों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है. इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir)  में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच पिछले कुछ समय से लगातार मुठभेड़ जारी है. नौ अक्‍टूबर को भी पाकिस्तानी सेना (Pakistan) ने कश्मीर के कुपवाड़ा में स्थित नौगाम सेक्टर में भारतीय सैन्य और नागरिक ठिकानों पर गोलाबारी की थी.

गौरतलब हो कि इससे पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. ये एनकाउंटर रात भर चला था. जिसमें सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था. ये मुठभेड़ करीब 12 घंटों तक चली थी.