J&K: : श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने मार गिराए तीन आतंकी, मुठभेड़ जारी

jammu firing
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं. जानकारी के अनुसार मुठभेड़ श्रीनगर के बटमालू इलाके में चल रही है. पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) के जवान मोर्चे पर हैं और आतंकियों की तलाश जारी है. ये मुठभेड़ गुरुवार तड़के 3 बजकर 50 मिनट से चल रहा है. आसपास के इलाके में सुरक्षाबलों की गतिविधि बढ़ा दिया गया है. फिलहाल, मुठभेड़ जारी है.

श्रीनगर के बटमालू इलाके में बुधवार देर रात आतंकवादियों के साथ हुई सुरक्षा बलों की मुठभेड़ में एक महिला की मौत हो गई और सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए. महिला की पहचान कौंसर रियाज के रूप में की गई है

सुरक्षाबलों को बाटामालू (Batamaloo) के फिरदौशाबाद इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने रात करीब 2.30 बजे सर्च ऑपरेशन चलाया. इसके बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके जवाब में भारतीय सेना ने भी गोलीबारी की. उधर, जम्मू और कश्मीर में पाकिस्तान (Pakistan) ने पुंछ जिले के बालाकोट और मेंढर सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन सुबह लगभग 6.45 बजे किया है.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन आतंकी संगठन के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया था. संगठन के तीनों युवकों की पहचान गुटलीबाग निवासी अर्शिद अहमद खान, गांदरबल निवासी माजिद रसूल और मोहम्मद आसिफ नजर के रूप में की गई.

ये तीनों लोग पाकिस्तानी आतंकी फयाज खान के संपर्क में थे. वही उन्हें इलाके में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के निर्देश देता था. इन  तीनों की गिरफ्तारी के बाद उनकी निशानदेही पर भारी मात्रा में हथियार और इलैक्ट्रिक सामान भी बरामद किया गया.