Jamia की छात्राओं ने किया ये कारनामा, VC ने दी बधाई..

जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआई) की दो फीमेल स्टूडेंट्स शुभ गुलाटी और सानया प्रकाश का पहली एशियाई यूनिवर्सिटी सॉफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में चयन हुआ है. दोनों स्टूडेंट्स ने ये शानदार कारनामा किया है.

जामिया के जनसंपर्क अधिकारी और मीडिया के संयोजक अहमद अजीम ने इस बारे में आधिकारिक बयान जारी किया है. उन्होंने बताया कि जामिया में पढ़ने वाली स्टूडेंट शुभ गुलाटी और सानया का चयन इस चैंपियनशिप के लिए हुआ है.

दोनों स्टूडेंट्स के इस सेलेक्शन की उपलब्धि के बारे में जामिया की कुलपति प्रो नजमा अख्तर को भारत की एमचुर सॉफ्ट टेनिस फेडेरेशन ने जानकारी दी है.

ये फेडरेशन इंटरनेशनल सॉफ्ट टेनिस फेडरेशन और एशियन सॉफ्ट टेनिस फेडरेशन से जुडी़ है. इतना ही नहीं ये फेडरेशन भारत सरकार के युवा एवं खेल मामलों के मंत्रालय से मान्यता प्राप्त है.

जामिया की स्टूडेंट्स को ये उपलब्धि मिलने के बाद सभी विभागों ने दोनों की बहुत तारीफ की है. विभागों ने दोनों को ही सराहा गया है.

बता दें कि शुभ गुलाटी MA Psychology की स्टूडेंट हैं. जबकि प्रकाश जामिया से BBA की पढ़ाई कर रही हैं. दोनों ही स्टूडेंट्स का पढाई के साथ साथ खेल-कूद में भी काफी ज्यादा मन लगता है.

जामिया की ओर से मिली जानकारी के अनुसार शुभ गुलाटी विश्वविद्यालय में एमए साइकोलॉजी की स्टूडेंट हैं. वहीं दूसरी स्टूडेंट प्रकाश जामिया मिलिया से बीबीए की पढ़ाई कर रही हैं. पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में विशेष रुझान के चलते दोनों स्टूडेंट्स को ये उपलब्धि मिली है.

स्टूडेंट्स की इस शानदार उपलब्धि को लेकर जामिया की वीसी प्रो नजमा अख्तर ने दोनों ही स्टूडेंट्स को ढ़ेरों बधाई दी है.

उन्होंने दोनों छात्राओं को अंतर्राष्ट्रीय पटल पर देश और जामिया यूनिवर्सिटी का नाम रौशन करने के लिए बधाई दी है. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश सेंट्रल यूनिवर्सिटी का प्रतिनिधित्व करने के लिए दोनों को सराहा है.

Leave a Comment

%d bloggers like this: