भोपाल: अधिकारियों को परेशान कर रहे विदेशी जमाती, मांग रहें चिकन बिरयानी

Jamaati
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

मध्यप्रदेश में रविवार सुबह तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढक़र 193 पर पहुंच गई हैं. शासन-प्रशासन कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रहा है, लेकिन भोपाल में विदेशी जमाती जिला प्रशासन की मुश्किलें बढ़ाने से बाज नहीं आ रहे हैं.

भोपाल में 70 विदेशी जमातियों की पहचान हुई है, जिन्हें क्वारेंटाइन सेंटरों में रखा गया है, लेकिन उन्हें नगर निगम द्वारा दिया जा रहा खाना पसंद नहीं आ रहा है. वे चिकन बिरयानी की मांग कर रहे हैं. वे लगातार अधिकारियों को परेशान कर रहे हैं.

भोपाल में इस समय कुल 32 जमातें हैं, जिनमें सात विदेशी जमातें भी शामिल हैं और प्रत्येक जमात में 10 लोग हैं. यानी भोपाल में कुल 320 जमातियों में 70 विदेशी हैं. इनमें से अब तक आठ जमातियों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है. विदेशी जमातियों को रोटी-सब्जी पसंद नहीं आ रही है. बताया जा रहा है कि शनिवार शाम को नगर निगम द्वारा इन विदेशी जमातियों को फूड पैकेट्स दिये गये तो उन्होंने खाना खाने से इन्कार कर दिया.

उनका कहना है कि यह घास-फूस हमें नहीं खाना है. वे चिकन बिरयानी, फल और घर के खाने की मांग कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि जमातियों को जब भी कोई नर्स या डॉक्टर दिखाई देते हैं तो अपनी जेब में रखी पर्ची निकालते हैं और रिश्तेदार की तबीयत खराब होने की बात कहते हुए दवाइयां मांगते हैं. यानी कुल मिलाकर भोपाल में विदेशी जमाती इस तरह की मांग कर ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों और चिकित्सा स्टाफ को लगातार परेशान कर रहे हैं.

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश तोमर