दिल्ली से दो जैश आतंकी गिरफ्तार, REPUBLIC DAY पर आतंकी हमले की रची थी साजिश

नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली को दहलाने की फिराक में लगे जैश-ए-मुहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से दो हैंड ग्रेनेड, एक स्वचालित पिस्टल और 26 कारतूस बरामद हुए हैं.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की गिरफ्त में आए जैश-ए-मोहम्मद के दोनों आतंकी दिल्ली में बड़े पैमाने पर हमला करना चाहते थे. जिससे एक बड़ा संभावित आतंकी हमला टल गया है. इन्होंने इंडिया गेट, राजघाट, लाजपत नगर मार्केट, पालिका बाजार और राजपथ पर ग्रेनेड से हमले की साजिश रची थी.

स्पेशल सेल के अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों से जो ग्रेनेड बरामद किए गए हैं वह बहुत शक्तिशाली हैं. उनकी पहचान अब्दुल लतीफ (29) और हिलाल अहमद भट (26) के रूप में हुई है.

आतंकी अब्दुल लातिफ जम्मू- कश्मीर में पिछले पांच-छह महीने में जितने भी ग्रेनेड हमले हुए हैं, उनका मास्टरमाइंड रहा है. आतंकी ग्रेनेड व हथियार जम्मू कश्मीर से लेकर आए थे.

जम्मू-कश्मीर के रहने वाले दोनों आतंकियों ने दिल्ली में पांच जगहों की रेकी की थी. इनमें वीवीआइपी इलाके और भीड़भाड़ वाली जगहें शामिल हैं. वे गणतंत्र दिवस पर इन जगहों पर धमाका करने वाले थे.

बताया जाता है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम ने खुफिया सूचना के आधार पर श्रीनगर में हाल ही में हुए सिलसिलेवार ग्रेनेड हमले के मास्टरमाइंड अब्दुल लतीफ गनाई को सोमवार को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक स्पेशल सेल की एक टीम मंगलवार को जम्मू-कश्मीर गई और वहां से दो ग्रेनेड और कुछ गोला-बारूद बरामद किए. इसके अलावा बांदीपोरा से एक अन्य आतंकवादी हिलाल को भी गिरफ्तार किया, जिसने दिल्ली में कुछ जगहों की रेकी की थी.

काफी लंबी मशक्‍कत और इंतजार के बाद पुलिस को इन आतंकियों को पकड़ने में कामयाबी मिली है. अब्दुल लतीफ हाल ही में श्रीनगर सहित जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों में हथगोले फेंकने और बांदीपोरा में हमले का मास्टरमाइंड रहा है

पिछले साल की थी रेकी
दोनों आतंकियों ने बताया कि गत वर्ष नवंबर में वे हवाई जहाज से दिल्ली आए थे. उन्होंने दिल्ली के वीवीआइपी इलाकों, धार्मिक स्थल और भीड़भाड़ वाली जगहों की रेकी थी. वे गणतंत्र दिवस पर धमाके करना चाहते थे.

%d bloggers like this: