#ModiAaGaya: जगनमोहन रेड्डी बनेंगे किंग…

  • रुझानों के अनुसार उनकी पार्टी वायएसआर कांग्रेस यहां जीत हासिल करती हुई दिख रही है
  • आंध्र प्रदेश से विधानसभा की 175 और लोकसभा की 25 सीटे हैं

नई दिल्ली. रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी को विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत मिलने के साथ उनका मुख्यमंत्री बनना तय है. आंध्र प्रंदेश (aandhra pradesh) में इस बार वायएसआर कांग्रेस यानि जगन मोहन रेड्डी का जादू चल गया है.

रुझानों के अनुसार उनकी पार्टी वायएसआर कांग्रेस यहां जीत हासिल करती हुई दिख रही है. आंध्र प्रदेश में 175 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए हैं.

रेड्डी की पार्टी ने ना सिर्फ विधानसभा बल्कि लोकसभा चुनाव में भी शानदार प्रदर्शन किया है. दिलचस्प ये है कि रेड्डी ने ये चुनाव किसी भी गठबंधन के साथ मिलकर नहीं बल्कि अपने बूते ही लड़ा.

आंध्र प्रदेश से विधानसभा की 175 और लोकसभा की 25 सीटे हैं. रिपोर्ट लिखे जाने तक आंध्र विधानसभा चुनाव में 175 सीटों में से 151 पर वाईएसआर कांग्रेस और 24 पर तेलुगु देशम (टीडीपी) आगे थी.

राज्य से 25 लोकसभा सीटों में भी 23 पर वाईएसआर कांग्रेस के उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं, सिर्फ 2 सीट पर ही टीडीपी का उम्मीदवार आगे है.

तेलुगु देशम नेता चंद्रबाबू नायडू ने 2014 विधानसभा एनडीए के सहयोगी के रूप में जीता था. उस वक्त उन्हें अभिनेता से नेता बने पवन कल्याण की पार्टी जनसेना का भी समर्थन हासिल था. लेकिन 2019 तक आते-आते स्थितियां बदल गईं.

किसी वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थक रहे नायडू 2018 में एनडीए से बाहर आ गए. 2019 में चुनाव से पहले पवन कल्याण की पार्टी जनसेना ने भी अलग रास्ता चुन लिया. लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव, दोनों में पवन कल्याण की पार्टी ने तेलुगु देशम की संभावनाओं को चोट पहुंचाई और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी का रास्ता आसान किया.

कौन हैं जगन मोहन रेड्डी
वायएस जगमोहन रेड्डी का जन्म 21 दिसंबर 1972 को आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले में हुआ. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा हैदराबाद पब्लिक स्कूल से की. जबकि स्नातक निजाम कॉलेज से पूरा किया. उन्होंने बी.कॉम और एमबीए की डिग्री भी हासिल की. रेड्डी साल 1996 में वैवाहिक बंधन में बंधे और उनकी दो बेटियां हैं.

Trending Tags- Election Result 2019 | Indian General Election 2019 | Election Results Live Update

%d bloggers like this: