आईटीएफ ने टोक्यो ओलंपिक को स्थगित करने के आईओसी के फैसले का किया स्वागत

अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण अगले साल तक 2020 टोक्यो ओलंपिक को स्थगित करने के अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के निर्णय का स्वागत किया है.

आईटीएफ ने एक बयान में कहा, “आईटीएफ ने खेलों को स्थगित करने के फैसले का पूरी तरह से स्वागत और समर्थन किया है, जो अगले साल तक टलने के बावजूद ‘टोक्यो 2020’ के नाम से ही संचालित होगा.”

आईटीएफ के अध्यक्ष डेविड हैगरटी ने कहा कि इस ‘अभूतपूर्व स्थिति’ में मानव जीवन, स्वास्थ्य और सुरक्षा का संरक्षण सबसे पहले आता है. उन्होंने कहा कि वैश्विक स्वास्थ्य की स्थिति एक असाधारण गति से विकसित हो रही है और हमें एक अभूतपूर्व स्थिति का सामना करना पड़ रहा है जो जिम्मेदार नेतृत्व और उचित निर्णय लेने के लिए कहता है.

उन्होंने कहा कि यह उन सभी के लिए एक कड़वी निराशा है, जो कठिन तैयारी और प्रशिक्षण कर रहे थे. हम सभी समझते हैं कि मानव जीवन और स्वास्थ्य की सुरक्षा सबसे पहले आती है.”

उन्होंने कहा “आईटीएफ इस निर्णय का समर्थन करता है और आईओसी और आईपीसी के साथ 2021 तक आगे बढ़ने के लिए पूरी तरह से सहयोग करना जारी रखेगा. हम सभी एथलीटों, स्वयंसेवकों और प्रशंसकों को देखने के लिए उत्सुक हैं, जब हमारे लिए ओलंपिक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना और भाग लेना सुरक्षित है.”

2020 टोक्यो ओलंपिक को स्थगित करने के निर्णय की पुष्टि आईओसी ने की थी. मंगलवार को आयोजन के लिए निकाय और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कोरोना महामारी के मद्देनजर खेलों को स्थगित करने पर सहमति व्यक्त की.

टोक्यो ओलंपिक खेलों को 24 जुलाई से 9 अगस्त तक आयोजित किया जाना था, जबकि पैरालंपिक खेलों का आयोजन 25 अगस्त से 6 सितंबर तक होना था.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Leave a Reply

%d bloggers like this: