BABA RAMDEV की PATANJALI पर लगा टैक्स चोरी का आरोप,हो रही जांच

  • पतंजलि और आईटीसी से पहले एफएमसीजी कंपनी P&G पर भी मुनाफाखोरी करने का आरोप लगा है
  • पतंजलि ने जीएसटी दर में कटौती का पूरा लाभ ग्राहकों को नहीं दिया है

नई दिल्ली. देश की की दिग्गज कंपनियों पर जीएसटी दर की कटौती का लाभ उपभोक्ताओं को न देना का इलजाम तो कई बार लग चुका है.साथ ही कंपनियों पर भारी-भरकम जुर्माना भी लग चुका है.लेकिन इस बार ये इलज़ाम स्वदेशी का नारा लगाने वाले बाबा रामदेव की कंपनी पर लगा है.इतना ही नहीं योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि जांच के घेरे में भी है.पतंजलि के साथ-साथ एफएमसीजी कंपनी आईटीसी भी जांच के दायरे में है

Tata Starbucks पर भी लगे आरोप-

पतंजलि और आईटीसी से पहले एफएमसीजी कंपनी P&G पर भी मुनाफाखोरी करने का आरोप लगा है.इसके अलावा टाटा स्टारबक्स (Tata Starbucks) को 4.51 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी में दोषी पाया गया है.

मुनाफाखोरी का लगा आरोप-

बिजनेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुनाफाखोरी निरोधक महानिदेशालय (डीजीएपी) ने आईटीसी और टाटा स्टारबक्स (Tata Starbucks) को इस पर एक नोटिस भी जारी किया है. आईटीसी ने इसकी पुष्टि की है कि उन्हें डीजीएपी की तरफ से एक नोटिस जारी हुआ है. इस पर कंपनी का कहना है कि वो हर तरीके से जॉन्च में सहयोग करने के लिए तैयार हैं.

इतने करोड़ के मुनाफाखोरी का लगा आरोप-

अब बात अगर बाबा रामदेव की पतंजलि की जाए तो डीजीएपी ने कंपनी पर आरोप लगाया है कि पतंजलि ने जीएसटी दर में कटौती का पूरा लाभ ग्राहकों को नहीं दिया है. साथ ही डीजीएपी का यह भी कहना है कि कंपनी ने अगस्त 2018 तक कुल 176 करोड़ रुपए की मुनाफाखोरी की है.
डीजीएपी ने जांच का पता लगाने के लिए समय मार्च 2019 तक बढ़ा दिया है.

Trending Tags- GST Rate, F.M.C.G, P&G, Tata Starbucks, Ramdev Patanjali, I.T.C, News Today, Aaj ka Samachar

%d bloggers like this: