शिमला : ड्यूटी पर तैनात आईटीबीपी जवान ने खुद को मारी गोली

up crime
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

अप्पर शिमला के रामपुर में ज्यूरी स्थित आईटीबीपी की 43वीं बैटालियन में संतरी के रूप में ड्यूटी पर तैनात जवान ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी करने का प्रयास किया.

मौके पर मौजूद अन्य जवानों ने उसे तुरंत रामपुर बुशहर के जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे आईजीएमसी शिमला के लिए रैफर कर दिया. घायल जवान की हालत गम्भीर बनी हुई है. जवान की पहचान सचिन यादव के रूप में हुई है.

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मूताबिक रविवार सुबह पांच बजे आईटीबीपी केम्प के मुख्य प्रवेश द्वार पर ड्यूटी के दौरान सचिन यादव ने अपनी इंसास राइफल से अचानक गोली चलाई. राइफल से निकली दो राउंड गोली लगने से जवान खून से लथपथ होकर जमीन पर नीचे गिरा. गोली की आवाज सुनते ही बटालियन में उपस्थित दूसरे जवान घटना स्थल पर पहुंचे.

उन्होंने सचिन को खून से लथपथ जमीन पर पड़ा देखा और तुरंत रामपुर अस्पताल पहुंचाया. वहां से जवान को आइजीएमसी रैफर किया गया. पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है.

पुलिस के मुताबिक यह जवान हाल ही में एकांतवास पूरा कर ड्यूटी पर लौटा था. आईटीबीपी के इस केम्प में दो दर्जन के करीब जवान कोरोना से संक्रमित हैं.

डीएसपी रामपुर अभिमन्यु वर्मा ने बताया कि जवान को आइजीएमसी रैफर किया गया है. गोली जवान ने खुद चलाई या गलती से चली, इसकी जांच जारी है.

हिन्दुस्थान समाचार/उज्ज्वल