जानिए किस तारीख से दक्षिण बंगाल में चलेंगी सरकारी बसें

कोलकाता. दक्षिण बंगाल राज्य परिवहन निगम (एसबीएसटीसी) ने 27 मई बुधवार से कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल में बसें चलाने का फैसला किया है.लगभग 750 बसें उस दिन से सड़कों पर उतरेंगी.

सरकार के निर्देशानुसार बस सुबह 5 बजे से शाम 7 बजे तक चलेगी.एजेंसी ने कहा कि यात्रियों के परिवहन के लिए एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं.ड्राइवर और कंडक्टरों के लिए पीपीई किट, मास्क और दस्ताने प्रदान किए गए हैं.बस 50 प्रतिशत यात्रियों के साथ चलेगी.

एसबीएसटीसी के प्रबंध निदेशक गोडाला किरण कुमार ने कहा, “हमने 28 से सभी मार्गों पर बसें चलाने का फैसला किया है.हर दिन औसतन करीब 650 बसें चलाई जाएंगी.सरकारी नियमों के अनुसार, यात्रियों की संख्या 50 प्रतिशत होंगी.

हालांकि, शाम 7 बजे के बाद बस सेवा बंद कर दी जाएगी, जिसने कुछ मामलों में जटिलताएं पैदा की हैं.क्योंकि, मेदिनीपुर, बहरामपुर सहित कई मार्गों पर गंतव्य तक पहुंचने में रात के 8:30 बज सकते हैं.उस स्थिति में, दुर्गापुर से बस को छोड़ने के समय परिवर्तन किए जा रहे हैं.गंतव्य पर पहुंचने पर प्रत्येक बस को संबंधित डीपो पर सैनिटाइज किया जाएगा.इसके लिए एक निगरानी समिति बनाई गई है.कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के विभिन्न हिस्सों के यात्रियों को दुर्गापुर स्टेशन या सिटी सेंटर बस स्टैंड पर उतरना होगा.

हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश

Leave a Reply

%d bloggers like this: