सुशांत को इंटरनेशनल स्पेस यूनिवर्सिटी ने दिया ट्रिब्यूट, सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट

sushant 8
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत अब हमारे बीच नहीं रहे. सुशांत का जाना हर किसी के लिए चौंकाने वाला है. सेलेब्रिटीज सोशल मीडिया पर पोस्ट करके सुशांत और उनके परिवार के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहे हैं, वहीं इसी बीच इंटरनेशनल स्पेस यूनिवर्सिटी ने भी सुशांत की मौत पर दुख व्यक्त किया है.

जैसा कि आप जानते हैं कि सुशांत एक्टिंग में आने से पहले एक इंजीनियर थे और उनकी साइंस में खासा रुचि भी थी. सुशांत अक्सर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साइंस से जुड़े पोस्ट शेयर करते ऱहते थे.

ऐसे में जब सुशांत का देहांत हुआ तो साइंस जगत को भी धक्का लगा. यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर सुशांत ने लिखा- “चर्चित भारतीय एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन की खबर सुनकर हमें बहुत दुख हुआ हैं. सुशांत एक आस्तिक और साइंस, टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग व मैथमेटिक्स एजुकेशन के सपोर्टर थे. वह ISU को सोशल मीडिया पर फॉलो किया करते थे.”

 पोस्ट में आगे लिखा है- “उन्होंने 2019 की गर्मियों में ISU के सेंट्रल कैंपस का इनविटेशन भी स्वीकार किया था लेकिन बाकी की प्राथमिकताओं के चलते वह स्ट्रासबर्ग का सफर नहीं कर सके. हमारी संवेदनाएं सुशांत सिंह राजपूत उनके परिवार और उनके दोस्तों के साथ हैं. उनकी यादें भारत और दुनिया भर में मौजूद उनके फैन्स के दिलों में रहेंगी.”

बता दें एक्टर सुशांत सिंह राजपूत एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ-साथ एक एजुकेटेड पर्सन थे. डीसीई एंट्रेंस एग्जाम में फिजिक्स में उनकी सातवीं रैंक थी और दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से उन्होंने बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी.

ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि सुशांत ने तकरीबन 11 इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम क्लीयर किए थे जिनमें इंडियन स्कूल ऑफ माइन्स भी शामिल था.