इजराइल : नेतन्याहू लगवाएंगे फाइजर की कोरोना वैक्सीन का पहला टीका

Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu attends the weekly cabinet meeting at his office in Jerusalem, Israel, Sunday, May 5, 2019. (Abir Sultan/Pool Photo via AP)
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उन्हें फाइजर की कोरोना वैक्सीन पर भरोसा है. इसलिए वह सबसे पहले फाइजर वैक्सीन का सबसे टीका लगवाएंगे. इजराइल में वैक्सीन के पहले शिपमेंट की डिलिवरी होने के बाद नेतन्याहू ने अपने निर्णय के बारे में बताया है.

इजराइल के प्रधानमंत्री कहा है कि उन्हें इस वैक्सीन पर पूरा भरोसा है और उन्हें उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में इसे आवश्यक मंजूरी मिल जाएगी. उन्होंने कहा कि वह इजराइल के नागरिकों को वैक्सीनेट कराना चाहते हैं और ऐसा करने के लिए वह उनके सामने उदाहरण पेश करना चाहते हैं इसलिए उन्होंने इजराइल में सबसे पहले टीका लगवाने की योजना बनाई है.

इसके साथ ही नेतन्याहू ने यह वादा भी किया है कि वह इजराइल में वैक्सीन की कई मिलियन डोज लाएंगे. दरअसल इजराइल में सितम्बर में दूसरे लॉकडाउन में ढील के बाद संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. कोरोना के संक्रमण की दैनिक औसतन मंगलवार को लगभग 1,500 हो गया जो दो हफ्ते के पहले के आकड़ों का दोगुना है.

हिन्दुस्थान समाचार/सुप्रभा सक्सेना