ISL-6: चेन्नइयन एफसी को 4-3 से हराकर टॉप पर पहुंचा एफसी गोवा

ISL-6 | Sports News In Hindi
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
  • गोवा की टीम छह जीत, तीन ड्रॉ और एक हार के साथ 21 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर काबिज हो गई है
  • गोवा की यह लगातार चौथी जीत है. इस सीजन में गोवा सबसे अधिक 6 जीत हासिल करने वाली पहली टीम बन गई है

चेन्नई, 27 दिसम्बर (हि.स.). एफसी गोवा ने मेजबान और दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को 4-3 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में एक बार फिर टॉप पोजीशन हासिल कर लिया है.

मेजबान चेन्नइयन एफसी का यह नौवां मैच था. यह टीम दो जीत, तीन हार और इतने ही ड्रॉ से नौ अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में आठवें स्थान पर है. दूसरी ओर, गोवा का यह 10वां मैच था. गोवा की टीम छह जीत, तीन ड्रॉ और एक हार के साथ 21 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर काबिज हो गई है. गोवा की यह लगातार चौथी जीत है. इस सीजन में गोवा सबसे अधिक 6 जीत हासिल करने वाली पहली टीम बन गई है.

गुरुवार रात यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए इस मैच में गोवा के लिए अहमद जाहो ने 26वें, ब्रेंडन फर्नांडिस ने 41वें, हूगो बोउमोस ने 45वें और फेरान कोरोमिनास ने 63वें मिनट में गोल किए जबकि मेजबान टीम के लिए आंद्रे शेम्बरी ने 57वें, रफाएल क्रिवेलारो ने 59वें तथा 91वें मिनट में गोल किए.

इस सीजन में पहली बार किसी मैच में इतने गोल हुए हैं. आधा दर्जन गोल वाले इस मैच का पहला हाफ पूरी तरह गोवा के नाम रहा. उसने 3-0 की बढ़त के साथ एक लिहाज से यह मैच अपने नाम कर लिया.

इस हाफ की शुरुआत में चेन्नइयन एफसी ने अच्छी इच्छाशक्ति दिखाई और गोवा को कई मौकों पर चुनौती दी लेकिन पहले हाफ के मध्यांतर के बाद मानो उसने घुटने टेक दिए. इसी का फायदा उठाकर गोवा ने एक के बाद एक तीन गोल करते हुए अपने लिए तीन अंक सुरक्षित कर लिए. मैच का पहला गोल जाहो ने 26वें मिनट में किया. जाहो ने यह गोल बोउमोस की मदद से किया.

इस गोल में कोरोमिनास का भी हाथ रहा. कोरो ने ही राइट फ्लैंक से बोउमोस को पास दिया था. बोउमोस ने बॉक्स में पहुंचे जाहो को पास दिया और इस डिफेंसिंव मिडफील्डर ने बिना किसी दिक्कत के विशाक कैथ को छका दिया. गोवा ने अपना लय बनाए रखा और इसका फायदा उसे 41वें मिनट मिला, जब ब्रेंडन फर्नांडिस ने गोल करते हुए गोवा को 2-0 से आगे कर दिया. इस गोल में चेन्नइयन एफसी के डिफेंस की लापरवाही शामिल थी.

जर्मनप्रीत सिंह ने लूसियान गोइयान को एक बैक पास दिया, जिसे वह ठीक से नियंत्रित नहीं कर सके. ब्रेंडन ने चपलता दिखाते हुए गेंद अपने कब्जे में ली और पोस्ट में डाल दिया. मेहमान टीम ने अपने लय को आगे भी जारी रखा और हार के डर से हकलान हो चुके चेन्नइयन एफसी पर लगातार हमले किए.

स्टापेज टाइम के पहले मिनट में उसे एक और सफलता मिली. इस बार बोउमोस ने जैकीचंद सिंह के एक बेहतरीन फ्रीकिक पर गोल किया. उनके फ्रीकिक को चेन्नई के डिफेंडर गोइयान और मासीह सैगहानी ठीक से नहीं पढ़ सके लेकिन बोउमोस ने उसे भांप लिया और समय पर प्रतिक्रिया करते हुए गेंद को पोस्ट में डाल दिया.

दो बार की चैम्पियन भी इतनी आसानी से हार नहीं मानने वाली थी. ब्रेक के बाद उसने दम लगाया और 57वें मिनट में सफलता हासिल करते हुए अपना खाता खोल दिया. उसके लिए यह गोल आंद्रे शेम्बरी ने किया. शेम्बरी ने यह गोल अनिरुद्ध थापा द्वारा लिए गए कार्नर किक पर हेडर के जरिए किया. इस गोल ने मेजबान टीम का मनोबल ऊंचा कर दिया. दो मिनट बाद चेन्नइयन एफसी ने एक और गोल करते हुए स्कोर 2-3 कर दिया.

यह गोल रफाएल क्रिवेलारो ने 59वें मिनट में किया. इस गोल में एडविन वेन्सपॉल और लालियानजुआला चांग्ते की भी भूमिका रही. जीत की कगार पर पहुंचकर तीन अंक गंवाना शायद गोवा को मंजूर नहीं था और इसी कारण उसने हमले तेज कर दिए. 63वें मिनट में बोउमोस और कोरो ने मूव बनाया, जिस पर गोल करते हुए कोरो ने स्कोर 4-2 कर दिया. बोउमोस ने कोरो को एक थ्रू बॉल दिया था, जिसे लेकर वह बॉक्स में गए और गोल दाग दिया. यह कोरो का इस सीजन में सातवां गोल है.

इसके बाद मैदान पर दोनोें टीमों के बीच जोरदार प्रतिस्पर्धा देखने को मिली. इस दौरान कुछ बदलाव हुए और माहौल गर्म होने के कारण कुछ कार्ड भी दिखाए गए. बराबरी को आतुर चेन्नई की टीम ने 91वें मिनट में क्रिवेलारो की मदद से अपना तीसरा गोल कर मैच में रोमांच ला दिया. इसके एक मिनट बाद चेन्नई के वेंसपॉल को दूसरा पीला कार्ड मिला, जो लाल कार्ड में परिवर्तित हुआ.

Trending News: ISL 6 season Latest News | Sports News in Hindi | Aaj Ka Taja News | News Update

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील