क्या मोदी की फिल्म से नाराज है सलमान खान ?

मुंबई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जिंदगी पर बनी फिल्म में उनका रोल विवेक ओबेराय ने निभाया है और इस फिल्म में एक गीत का इस्तेमाल किया गया है, जो फिल्म दस से है. “सुनो गौर से दुनिया वालों, चाहे जितना जोर लगा लो, सबसे आगे होंगे हिंदुस्तानी”को मोदी की फिल्म में लिया गया है.

कुछ दिनों पहले इस सॉन्ग को लेकर एक विवाद सामने आया था, जब इस गीत को लिखने वाले समीर का क्रेडिट फिल्म के पोस्टर में बतौर गीतकार दे दिया गया था और समीर ने इस बात को लेकर हैरानी जताई थी कि उनका नाम इस फिल्म के क्रेडिट में क्यों दिया गया.

अब इसी गाने को लेकर सलमान खान की नाराजगी की खबरें भी सामने आ रही हैं. ये गाना उनकी अधूरी रही फिल्म दस का है. 90 के दशक में इस फिल्म का निर्माण नितिन मनमोहन कर रहे थे और मुकुल आनंद इस फिल्म का निर्देशन करने वाले थे. सलमान खान के साथ संजय दत्त और शिल्पा शेट्टी इस फिल्म में लीड रोल निभाने वाले थे.

मुकुल आनंद के निधन के बाद इस फिल्म की योजना को बंद कर दिया गया, लेकिन बाद में मुकुल आनंद को श्रद्धांजलि देते हुए इस गाने का एक वीडियो तैयार किया गया था, जिसमें सलमान, संजय दत्त और शिल्पा शेट्टी ने काम किया था.

सलमान की ओर से नाराजगी की वजह ये है कि उनको इस बात की जानकारी नहीं दी गई और गाने का इस्तेमाल कर लिया गया. हालांकि सूत्र ये भी बता रहे हैं कि सलमान इस गाने को लेकर कोई विवाद नहीं चाहते, क्योंकि फिल्म प्रधानमंत्री मोदी पर है और हर कोई जानता है कि नरेंद्र मोदी के साथ सलमान खान के करीबी रिश्ते हैं.

इसी वजह से सलमान चुप हैं. सलमान की नाराजगी की वजह के तार विवेक ओबेराय के साथ भी जुड़े हैं. कई सालों पहले जब सलमान खान के साथ ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या राय का रिश्ता विवेक ओबेराय से जुड़ा था, तो विवेक ओबेराय ने सार्वजनिक रुप से कहा था कि ऐश्वर्या राय को लेकर सलमान उनको परेशान करते हैं और लगातार फोन करते हैं.

उस समय एक प्रेस कांफ्रेंस में विवेक ने कहा था कि सलमान ने उनको एक दिन में 42 बार कॉल्स किए थे. विवेक ने उस समय सलमान के लिए काफी कठोर शब्दों का इस्तेमाल किया था. हालांकि कुछ समय बाद जब ऐश्वर्या राय के साथ विवेक का रिश्ता टूट गया, तो विवेक ने सार्वजनिक मंच से सलमान से माफी मांगने की कोशिश की थी, लेकिन सलमान ने विवेक को कभी माफ नहीं किया.

हिन्दुस्थान समाचार/अनुज