MTV AWARDS : ये है इस साल का बेस्ट सुपरहीरो

दुनियाभर में मशहूर मार्वल सुपरहीरो आयरन मैन का कैरेक्टर शायद ही अब मार्वल की किसी फिल्म में देखने को मिले. लेकिन आयरन मैन हमेशा ही फैंस के दिलों में जिंदा रहेगा. आयरन मैन की फैन फ्लोइंग का ही असर है कि 2019 के एमटीवी अवॉर्डस में आयरन मैन यानी राबर्ट डाउनी जूनियर को बेस्ट सुपरहीरो का अवॉर्ड मिला है.  

रॉबर्ट डाउनी जूनियर भले ही अब मार्वल का हि्स्सा ना हो लेकिन उनके लिए ये अवॉर्ड हमेशा खास रहेगा. आयरन मैन के कारण दुनियाभर में डाउनी को पहचाना जाता है. डाउनी को लेकर हाल ही में स्पाइडर मैन का कैरेक्टर प्ले करने वाले एक्टर टॉम होलेंड ने कहा था कि डाउनी के साथ उनका वही रिश्ता है जो स्पाइडर मैन का आयरन मैन के साथ है.

आयरन मैन मार्वल स्टूडियोज का लेजेंडरी कैरेक्टर है जिस वजह से मार्वल ने अपनी अपकमिंग फिल्म स्पाइडर मैन फॉर फ्रॉम होम में स्पाइडर मैन की आयरन मैन के साथ दोस्ती के कुछ पलों को दिखाया है.

बता दें राबर्ट डाउनी जूनियर और कैप्टन अमेरिका का रोल प्ले करने वाले एक्टर क्रिश इवांस का मार्वल के साथ क्रॉन्ट्रैक्ट खत्म हो चुका है. जिस वजह से एवेंजर्स सीरीज के आखिरी पार्ट एंड गेम में आयरन मैन की डेथ को दिखाया गया है.

वैसे एमटीवी अवार्डस में इस बार मार्वल का ही जलवा रहा. जिसकी वजह एवेजंर्स एंड गेम है. बेस्ट सुपरहीरो के अलावा एवेंजर्स एंड को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला, तो वहीं बेस्ट विलेन का अवॉर्ड थानोस के नाम रहा. इसके अलावा बेस्ट फाइट सीन का अवार्ड कैप्टन मार्वल को मिला.

गेम्स ऑफ थ्रोनस को बेस्ट वेब सीरीज का अवॉर्ड मिला. जो इस साल की सबसे चर्चित वेब सीरीज है. हॉटस्टार पर रिलीज हुई गेम्स ऑफ थ्रोनस के 8 सीजन को दुनिया भर पसंद किया गया. ये सीरीज कई हफ्तों तक सोशल मीडिया ट्रेंड में रही.

1 thought on “MTV AWARDS : ये है इस साल का बेस्ट सुपरहीरो”

Leave a Comment

%d bloggers like this: