IRCTC में आई दिक्कत, लोग नहीं कर पाए टिकट बुक

इंडियन रेलवे की आईआरसीटीसी की वेबसाइट सुबह 10 बजे अचानक बंद हो गई. इसकी वजह से ऑनलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा ठप हो गई. तकरीबन 1 घंटे तक सर्वर डाउन रहने के चलते तत्काल टिकट बुकिंग का काम ठप रहा. जिससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

तत्काल टिकट लेकर यात्रा करने वालों को इस दौरान टिकट नहीं मिल पाया. लोग टिकट बुकिंग के लिए लोग परेशान रहे. जानकारी के मुताबिक IRCTC की वेबसाइट में यह दिक्कत मेंटनेंस के कारण आ रही है. वेबसाइट के डाउन होने से यूजर्स काफी परेशान हैं और वे सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं. कई यूजर्स ने साइट ठप होने का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है.

हालांकि इस मामले में अभी तक रेलवे या IRCTC की ओर से कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया. वहीं वेबसाइट के ठप होने पर यदि आपके पास को शिकायत है, तो आप इसके लिए रेलवे की हेल्पलाइन नंबर की मदद ले सकते हैं.

यदि आपको टिकट कैंसिल करवाना है या फिर टीडीआर फाइल करनी है तो 0755-6610661, 0755-4090600, 0755-3934141 पर कॉल कर सकते हैं. या फिर आप अपनी सुविधानुसार etickets@irctc.co.in पर ई-मेल करके भी अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

%d bloggers like this: