वैष्णों देवी के श्रद्धालुओं को IRCTC का तोहफा, शुरु की ये स्पेशल ट्रेन

नई दिल्ली: मां वैष्णों देवी के सैकड़ों श्रद्धालु हैं. हर साल बहुत बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां माथा टेकने आते हैं और ये संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. ऐसे में आईआरसीटीसी ने श्रद्धालुओं को बड़ी खुशखबरी दी है.

दरअसल आईआरसीटीसी ने वैष्णों देवी दर्शन के लिए रेलवे ने कर्नाटक के यशवंतपुर से श्री माता वैष्णों देवी कटरा के बीच साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. ये ट्रेन 27 जून को यशवंतपुर से वैष्णों देवी कटरा के लिए रवाना होगी और 11 जुलाई तक तीन फेरे लगाएगी.

ये ट्रेन हर गुरुवार को सुबह 6.30 बजे यशवंतपुर से रवाना होगी और शनिवार शाम को 6.50 पर कटरा पहुंचेगी. साथ ही श्रद्धालु दर्शन करने के बाद इसी ट्रेन से वापस भी जा सकेंगे. कटरा स्टेशन से यशवंतपुर के लिए ये ट्रेन 1 जुलाई को निकलेगी और 15 जुलाई तक तीन फेरे लगाएगी.

कटरा स्टेशन से हर सोमवार सुबह ये स्पेशल ट्रेन 5.40 पर निकलेगी और बुधवार दोपहर 3 बजे यशवंतपुर पहुंचेगी. बता दें कि इस ट्रेन में एक एसी-2 , तीन एसी-3, 6 स्लीपर, दो जनरल और दो दिव्यांग फ्रेंडली सेकंड क्लास कम-लगेज कोच लगाए जाएंगे.

ये ट्रेन यलहंका, चिकबल्लापुर, सिदलाघट्टा, चिंतामणी, श्रीनिवासपुर, कोलार, बांगरपेट, जोलारपेट्टई, काटपाड़ी, रेणिगुंटा, गुडूर, विजयवाडा, वारंगल, बल्लारशाह, चन्द्रपुर, नागपुर, इटारसी, भोपाल, झांसी, आगरा छावनी, हज़रत निजामुद्दीन, नई दिल्ली, अम्बाला, लुधियाना, जलंधर छावनी, पठानकोट छावनी, जम्मूतवी और उधमपुर स्टेशनों में आने और जाने के दौरान रुकेगी.

Leave a Comment

%d bloggers like this: