IPS दीपका को मिला टॉप प्री स्कूल इन इण्डिया का अवार्ड

कोरबा

एक स्कूल को बेहतर बनाने वाली कौन सी चीजें होती है, अगर इस सवाल पर गौर फरमायें तो सबसे पहले बच्चों का जिक्र आयेगा. किसी भी स्कूल को वहाँ के बच्चे विशिष्ट या खास बनाते हैं. बाद की भूमिका उनके शिक्षक और शिक्षकों का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रध्यापक की होती है.

इसके अलावा बच्चों की पाठ्य पुस्तकें, कक्षा का माहौल बच्चों को पढ़ाने वाले शिक्षकों का पढ़ाने के प्रति जज्बा महत्वपूर्ण होता है. शिक्षकों के ऐसे ही जज्बे वाले इंडस पब्लिक स्कूल दीपका को इस वर्ष टॉप स्कूल इन इण्डिया चुना गया है. सी.ई.डी. फाउण्डेशन के द्वारा इंडस पब्लिक स्कूल दीपका को टॉप प्री स्कूल इन इण्डिया अवॉर्ड से सम्मानित किया जायेगा.

दिनांक-13 जुलाई 2019 को इण्डिया हैबिटेट सेंटर नई दिल्ली के द्वारा आयोजित समारोह में इंडस पब्लिक स्कूल को इस सम्मान से सम्मानित किया जायेगा. सी.ई.डी. फाउण्डेशन के द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय एवं अप्रत्याशित कार्य करने वाले विद्यालयों का चयन कर उन्हेंं सम्मानित कर और बेहतरीन कार्य करने हेतु प्रोत्साहित किया जाता है.

इंडस स्कूल को प्राप्त हुये इस सम्मान से केवल विद्यालय ही नहीं पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है. विद्यालय  के प्राचार्य ने अपने छात्रों एवं शिक्षकों को इस सम्मान के लिए बधाई दी और भविष्य में और बेहतर कार्य करने को प्रेरित किया.

डॉ. गुप्ता ने कहा कि आपके काम आने वाली पीढ़ियों के साथ आगे जाने वाले हैं अतः शिक्षकों को बच्चों के साथ बच्चों के लिए ऐसे कार्य करने चाहिए ।जो आगे चलकर न केवल सुदृढ़ छात्र अपितु सुदृढ़ समाज एवं राष्ट्र की रचना करें.

हिन्दुस्थान समाचार / हरीश 

Leave a Reply

%d bloggers like this: