#IPL2019: फाइनल में दोनों टीमों के इन 6 खिलाड़ियों पर होगी नजर, पलट सकते हैं पासा

आईपीएल के 12वें सीजन का फाइनल मुकाबला आज शाम को 8 बजे से हैदराबाद में खेला जाएगा. दोनो टीमें अब तक तीन-तीन बार आइपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकीं हैं. मुंबई और चेन्नई के बीच होने वाले इस मुकाबले में दोनों ही टीमों के पास के एक से बढ़कर एक धुरंधर है. लेकिन दोनो ही टीमों के पास कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो आज के मैंच का पासा पलटने में कामयाब हो सकते हैं. सभी की नजरे इन खिलाड़ियों पर रहेगी.

मुंबई के तीन धुरंधर
मुंबई इंडियंस के पास हिटमैन रोहित शर्मा, क्विंटन डिकॉक और सूर्यकुमार यादव जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं जो अकेले दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं.

रोहित शर्मा भले ही इस सीजन में कुछ खास ना कर पाए हों. लेकिन अगर एक बार उनका बल्ला चलता है तो फिर गेंदबाजों की शामत सी आ जाती है. इस बात को सीएसके के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी भलीभांति जानते और समझते हैं.

क्विंटन डिकॉक इस सीजन में मुंबई के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. डिकॉक रोहित शर्मा के साथ ओपन करते हैं. डिकॉक के बल्ले से आइपीएल 2019 में 500 रन निकले हैं.


ऐसे में सीएसके क्विंटन डिकॉक को हलके में नहीं लेगी. इसके अलावा सूर्य कुमार यादव भी ऐसे बल्लेबाज हैं जो ना जाने कब मैच का पासा पलट दें और मैच का रुख मुंबई की ओर मोड़ दें. क्वालीफायर 1 में भी सूर्यकुमार यादव ने सीएसके के गेंदबाजों की जमकर खबर ली थी और मैच जिताया था.

चेन्नई के तीन शेर

आइपीएल के चौथे खिताब को हासिल करने के लिए मैदान में उतरने वाली चेन्नई सुपर किंग्स के पास अनुभवी बल्लेबाजों की कमी नहीं है. लेकिन जो तीन बल्लेबाज गेम चेंजर हो सकते हैं

उनमें सबसे ऊपर शेन वॉटसन, फाफ डुप्लेसिस और खुद कप्तान एमएस धौनी हैं. वॉटसन शतक लगाकर पहले भी आइपीएल के फाइनल मैच की ट्रॉफी चेन्नई के नाम कर चुके हैं . इसके अलावा कई मौकों पर भी वॉटसन के बल्ले से रन निकले हैं.

आपनी शानदार बल्लेबाजी और तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाने वाले फाफ डुप्लेसिस ने पिछले मैच में फिफ्टी ठोककर उन्होंने साबित कर दिया है. कि वे बड़े खिलाड़ी हैं. उधर धोनी की बल्लेबाजी स्टाइल से हर कोई परचित है.

आखिरी के ओवरों में सबसे ज्यादा तेजी से रन बटोरने के मामले में धौनी नंबर वन हैं. यहां तक कि अगर चेन्नई के मिडिल ऑर्डर को संभालने को किसी खिलाड़ी की जरुरत पड़ती है तो धोनी से अच्छा कोई बल्लेबाज नहीं दिखता है. जो स्ट्राइक रुटेट करने के साथ-साथ बाउंड्री भी लगा सकता हो.

%d bloggers like this: