#IPL2019: इन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकती है,Mumbai Indians और Chennai Super Kings

आज आईपीएल 2019 के 12वें सीजन का आखरी और फइनल मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा. मुकाबला रात 8 बजे से शुरु होगा. ये मुकाबला आईपीएल की दो सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा.

ये दोनों टीमें टीमें चौथी बार फाइनल में आमने-सामने होंगी.और खास बात यह भी है कि यह दोनों ही अपने चौथे खिताब को जीतने के लिए मैदान में उतरेंगी.

ये दोनों टीमें फाइनल में 3 बार आमने सामने आ चुकी हैं. जिनमे से मुंबई 2 और चेन्नई ने 1 बार जीत हासिल की है. इस बार भले ही नतीजा कुछ भी रहे लेकिन यह फाइनल इन दोनों के बीच इतिहास में एक और यादगार अध्याय जोड़ देगा.

मुंबई का भी है दबदबा

मुंबई इंडियंस ने मौजूदा सीजन में तीन बार चेन्नई सुपर किंग्स को हराया है. जिसमें दो लीग और एक क्‍वालिफायर शामिल है. मुंबई ने अभी तक चार फाइनल खेले हैं जिसमें से तीन बार मुंबई को जीत हासिल हुई है तीन बार में दो बार उसने 2013 और 2015 में चेन्नई सुपर किंग्स को ही हराया है.

चेन्नई के पास एक मजबूत टीम

तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बार भी फाइनल में प्रवेश कर लिया है. जबकि इस बार उस पर अपना खिताब बचाने का दबाव भी है. धोनी की टीम में इस बार भी चैंपियन बनने का दम है. क्योकी चेन्नई के पास एक मजबूत टीम है.

मुंबई की टीम इस प्रकार

मुंबई : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पंड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मार्कंडेय, राहुल चाहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डी कॉक, एविन लुइस, केरॉन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनघन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह.

चेन्नई की टीम इस प्रकार

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसी, ऋतुराज गायकवाड़, मिचेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ और मोहित शर्मा.

%d bloggers like this: