#IPL2019: Bangalore से हारने के बाद Hyderabad ने आईपीएल से ली विदाई

आईपीएल 2019 का 54वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर बैंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. बैंगलोर के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में बैंगलोर ने हैदराबाद को चार विकेट से हराया. आइपीएल 2019 के आखिरी मैच को जीतकर विजय विदाई ली है.

बैंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. और हैदराबाद को बल्लेबाजी का मौका दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने शानहार आर्धशतक के बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 175 रन बनाए.

उधर 176 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी आरसीबी ने 19.2 ओवर में 4 विकेट रहते ही हासिल कर लिया.

हैदराबाद के हारने के बाद अब रविवार की रात को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मुकाबले के बाद तस्वीर साफ होगी कि कौन सी टीम प्लेऑफ में चौथा स्थान प्राप्त करेगी.

अगर केकेआर उस मैच को जीत जाती है तो फिर केकेआर प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. अगर मुंबई के खिलाफ कोलकाता को हार मिलती है तो फिर हैदराबाद नेट रन रेट के हिसाब से आइपीएल 2019 का प्लेऑफ खेलेगी.

176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर को पहला झटका पहले ही ओवर में लगा. भुवनेश्वर कुमार ने पार्थिव पटेल को कैच आउट कराया. पार्थिव बिना खाता खोले पवेलियनकी ओर चलते बने.

दूसरा झटका कप्तान विराट कोहली 16 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट हुए. तीसरे ही ओवर में भुवी ने एबी डिविलियर्स को भी पवेलियन भेज दिया.

आरसीबी की ओर से शिमरोन हेटमायर ने अपने आइपीएल करियर का पहला अर्धशतक जड़ा. हेटमायर ने 47 गेदों में 75 रन की पारी खेली. हेटमायर को राशिद खान ने विजय शंकर के हाथो कैच आउट कराया .

गुरकीरत सिंह मान ने भी पचासा जड़ा. गुरकीरत मान 48 गेंदों में 65 रन बनाए और खलील अहमद की गेंद पर युसुफ पठान के हाथों कैच आउट हुए. आरसीबी का छठा विकेट वाशिंगटन सुंदर के रूप में गिरा.

बैंगलोर की ओर से उमेश यादव 9 और कोलिन डी ग्रैंडहोम 3 रन बनाकर नाबाद रहे. हैदराबाद की ओर से खलील अहमद को 3, भुवनेश्वर कुमार को 2 और राशिद खान को एक विकेट मिला.

सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 ओवर में 44 रन बनाए. इसके बाद पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर रिद्धिमान साहा 20 रन बनाकर कैच आउट हुए. हैदराबाद को दूसरा झटका मार्टिन गप्टिल के रुप में लगा. वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर 30 रन बनाकर विराट कोहली के हाथों कैच आउट हुए .

पहले ही ओवर में वाशिंगटन सुंदर ने गप्टिल के बाद मनीष पांडे(09) को शिमरोन हेटमायर के हाथों कैच आउट कराकर हैदराबाद को तीसरा झटका दिया. हैदराबाद का चौथा विकेट विजय शंकर के रूप में गिरा। वाशिंगटन सुंदर ने विजय शंकर को 27 रन के निजी स्कोर पर डिग्रैंडहोम के हाथों कैच आउट कराया.

पांचवां विकेट युजवेंद्र चहल ने युसुफ पठान को 3 रन के निजी स्कोर पर उमेश यादव के हाथों कैच आउट कराया. छठे विकेट के तौर पर मोहम्मद नबी 4 रन बनाकर कैच आउट हुए. हैदराबाद को सातवां झटका राशिद खान को 1 रन पर हेटमायर के हाथों कैच आउट हुए.

हैदराबाद की ओर से कप्तान केन विलियमसन 70 और भुवनेश्वर कुमार 7 रन बनाकर नाबाद रहे. बैंगलोर की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने 3, नवदीप सैनी ने 2, युजवेंद्र चहल और कुलवंत खेजरोलिया ने एक-एक विकेट लिया.

आरसीबी की टीम इस प्रकार

पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), विराट कोहली(कप्तान), एबी डिविलियर्स, शिमरोन हेटमायर, कोलिन डी ग्रैंडहोम, गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलवंत खेजरोलिया और युजवेंद्र चहल.

हैदराबाद की टीम इस प्रकार

मार्टिन गप्टिल, रिद्धिमान साहा(विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन(कप्तान), विजय शंकर, मोहम्मद नबी, युसुफ पठान, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, बसिल थंपी और खलील अहमद।

%d bloggers like this: