IPL 2019 FINAL: फाइनल के सभी टिकट सिर्फ 2 मिनट में बिकने पर बीसीसीआई की पारदर्शिता पर उठे सवाल
  • भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टिकटों की बिक्री ओपन सेल के जरिए की. टिकटो की बिक्री बिना किसी सूचना के ही शुरू कर दी गई
  • बीसीसीआई को फाइनल देखने की चाह रखने वाले क्रिकेट फैंस को वंचित करने का जवाब देना होगा

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के फाइनल मैच के सारे टिकट सिर्फ दो मिनट में बिक गए हैं. जिससे टिकट बिक्री में धांधली के साथ बोर्ड की पारदर्शिता और जवाबदेही पर भी सवाल उठाएं जा रहे हैं.

दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टिकटों की बिक्री ओपन सेल के जरिए की. टिकटो की बिक्री बिना किसी सूचना के ही शुरू कर दी गई. लेकिन हैरानी वाली बात यह है कि इसके बावजूद 120 सेकंड में सारे टिकट बिक गए.

इस बारे में हैदराबाद क्रिकेट असोसिएशन के कार्यकारी समिति के एक सदस्य ने सवाल उठाते हुए कहा कि फाइनल के सभी टिकट मिनटों में कैसे बिक सकते हैं? यह बात समझ से परे है और काफी चौंकाने वाली भी है.

बीसीसीआई को फाइनल देखने की चाह रखने वाले क्रिकेट फैंस को वंचित करने का जवाब देना होगा. इस दौरान गौर करने वाली बात यह रही कि जब तक टिकटों के बारे में पता चलता तब तक सारे टिकट बिक चुके थे.

खबरों के मुताबिक जिस वेबसाइट के पास फाइनल के टिकट बेचने के अधिकार थे, उसने 1500, 2000, 2500 और 5000 वाले टिकट ही बेचे. जबकि बाकी बचे 12500, 15000 और 22500 वाले टिकटों का क्या हुआ? इसके बारे में कुछ पता नहीं चल पाया.

वेबसाइट पर गुरुवार शाम तक 1500 वाले टिकट बिक्री के लिए उपलब्ध दिख रहे थे. लेकिन उन्हें बुक नहीं किया जा सका. आईपीएल का फाइनल हैदराबाद के राजीव गांधी इंटनेशनल स्टेडियम में 12 मई को खेला जाना है.

क्रिकेट विशेषज्ञों की मानें तो अक्सर मैचों के 25,000 से 30,000 टिकट ही बिकते हैं , लेकिन इस बार ऐसा क्या हुआ कि किसी को पता भी नहीं चला और टिकट भी बिक गए? इसलिए फैंस फाइनल मैच के टिकट ने मिलने पर खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं.

Trending Tags- IPL 2019 | IPL 2019 Final Date | IPL Live Score | IPL Tickets | IPL Match

%d bloggers like this: