IPL 2020: मुंबई इंडियन्स ने हैदराबाद को 34 रनों से हराया

Mumbai Indians
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

IPL 2020 के 2020 के 17वें मैच में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से मात दे दी. हैदराबाद की ओर से कप्तान डेविड वार्नर ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए. एक वक्त के लिए वार्नर और मनीष पांडे ने मिलकर मैच के रुख को बदल दिया था.

मनीष पांडे ने भी वार्नर का पूरा साथ देते हुए ताबड़तोड़ 19 गेंदों में 30 रन ठोके. अपनी पारी में पांडे ने 4 चौके और एक गगनचुंबी छक्का जड़ा. जबके कप्तान वार्नर ने 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 44 गेंदों पर 60 रन जड़ दिए. जॉनी बेयरस्टो ने भी तेज पारी खेली, लेकिन वो ज्यादा देर तक मैदान पर टिक नहीं सके.

जबकि आखिरी ओवरो में अब्दुल समद ने भी बेहतरीन शाट खेले. हालांकि हैदराबाद जीत नहीं सकी. वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियन्स ने जीत के लिए 209 रनों के लक्ष्य रखा है. मुंबई की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 208 रन बनाए.

इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत खराब रही.रोहित शर्मा ने छक्के के साथ पारी की शुरुआत की, लेकिन अगली ही गेंद पर वे कैच आउट हो गए. रोहित को संदीप शर्मा ने जॉनी बेयरेस्टो के हाथों कैच आउट हुए.

टीम को दूसरा झटका 48 के कुल स्कोर पर सूर्य कुमार यादव के रूप में लगा जो 27 रन बनाकर आउट हुए. सूर्यकुमार को सिद्धार्थ कौल ने आउट किया. 14वें ओवर में 126 के कुल स्कोर पर क्विंटन डी कॉक को राशिद खान ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर पवेलियन भेजा.

डी कॉक ने 39 गेंदों पर 4 चौके और इतने ही छक्कों की बदौलत 67 रन बनाए. इसके बाद 15वें ओवर में 147 के कुल स्कोर पर संदीप शर्मा की गेंद पर मनीष पाण्डे ने लांग ऑन बाउंड्री पर ईशान किशन का बेहतरीन कैच पकड़ा.

हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड ने पांचवें विकेट के लिए 26 गेंदों पर 41 रन जोड़े. इस साझेदारी को 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर सिद्धार्थ कौल ने हार्दिक को बोल्ड कर तोड़ा. हार्दिक ने 19 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के की बदौलत 28 रन बनाए.

हार्दिक के बाद बल्लेबाजी करने आये उनके बड़े भाई क्रुणाल पांड्या ने बाकी 4 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के की बदौलत 20 रन कूट डाले. मुंबई ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. कीरोन पोलार्ड 13 गेंदों पर 3 छक्कों की बदौलत 25 रन बनाकर लौटे, जबकि क्रुणाल 4 गेंदों पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे. हैदराबाद की तरफ से संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल ने 2-2 और राशिद खान ने 1 विकेट लिया.

इस मुकाबले के लिए हैदराबाद की टीम में दो बदलाव किए गए थे जबकि मुंबई बिना बदलाव के साथ उतरी थी. संदीप शर्मा को चोटिल भुवनेश्वर कुमार की जगह जबकि खलील अहमद की जगह सिद्धार्थ कौल को हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था.