बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड स्टार ने यहां Investment किया है अपना पैसा

bollywood
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. बॉलीवुड हो या फिर हॉलीवुड स्टार वो सिर्फ फिल्मों से ही पैसे नहीं कमाते हैं. बल्कि बिजनेस और Investment के जरिए भी वो अच्छी कमाई करते हैं. बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के स्टार कमाई के लिए निवेश को सबसे अच्छा विकल्प मानते हैं. स्टार के कपड़ों से लेकर जूतों तक के बारे में तो सभी जानतें हैं, लेकिन निवेश के बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि बॉलीवुड के कृष से लेकर हॉलीवुड के आयरनमैन तक ने कहां-कहां निवेश कर रखा है.

रॉबर्ट डाउनी जूनियर

रॉबर्ट डाउनी जूनियर जिन्हें सभी लोग आयरनमैन के नाम से जानते हैं. वो फिल्मों से ज्यादा भरोसा निवेश में करते हैं. उनका कहना है कि कमाई के लिए सिर्फ फिल्मों पर निर्भर होना गलत है. अगर करियर खत्म होने के बाद भी जिंदगी काटनी हैं, तो निवेश करना पड़ेगा. इसलिए उन्होंने कई स्टार्टअप में निवेश किया है, जिसमें मास्टर क्लास, इंटरैक्टिव क्लासरूम शामिल हैं. उन्होंने एक लाइफ इंश्योरेंस स्टार्टअप एथॉस में भी निवेश किया है. वो लगातार शेयर बाजार में पैसा लगाते रहते हैं.

लियोनार्डो डिकैप्रियो

लियोनार्डो डिकैप्रियो जिन्होंने टाइटेनिक में जैक डॉसन की भूमिका निभाकर सबका दिल जीत लिया. वो भी निवेश करने में भरोसा करते हैं. लियोनार्डो डिकैप्रियो ने फुड स्टार्टअप, वर्चुअल रियलटी स्टार्टअप माइंडमेज और रुबिकॉन ग्लोबल में निवेश किया है.

रितिक रोशन

अब बात अगर बॉलीवुड के सुपर हीरो यानी की कृष की जाये तो रितिक रोशन काफी अच्छे निवेशक हैं. उन्होंने कई स्टार्टअप में तो पैसा लगा ही रखा है. बल्कि रितिक रोशन साल 2013 में खुद का फिटनेस ब्रांड एचआरएक्स लेकर आये थे. रितिक के ब्रांड ने मिंत्रा पर एचआरएक्स के साथ टाईअप किया हुआ है. यहां पर रितिक के ब्रांड के कपड़े और एक्सेसरीज मिलते हैं. पिछले साल उन्होंने फिटनेस स्टार्टअप क्योरफिट के साथ डील की है.

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक .नाम कमा चुकी दीपिका पादुकोण निवेश के लिए स्टार्टअप को अपनी पहली पसंद बताती हैं. दीपिका ने फर्नीचर रेंटल प्लेटफॉर्म फरलेंको में निवेश किया है. इसके अलावा उन्होंने ब्यूटी प्रोडक्ट और मार्केटप्लेस परपल और योगर्ट एपीगामिया में भी निवेश किया है. इसके साथ ही दीपिका केए इंटरप्राइजेज से भी जुड़ी हुई हैं. वो लगातार अपने पैसों को अच्छी जगह निवेश में लगाती रहती हैं.

शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान जितने अच्छे एक्टर हैं, उतने ही अच्छे वो निवेशक भी हैं. अपने बिजनेस और Investment की कमाई की वजह से ही शाहरुख खान का नाम फोर्ब्स लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर के तौर शामिल होता रहा है. किंग खान ने दुनियाभर की अलग-अलग जगहों पर निवेश कर रखा है. मुंबई के अलावा UK, दुबई समेत कई देशों में उनकी प्रॉपर्टी है. शाहरुख रेड चिलीज एंटरटेनमेंट कंपनी चलाते हैं. जब साल 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत हुई ​तो उन्होंने 75.9 मिलियन डॉलर में कोलकाता नाइट राइडर्स की फ्रेंचाइजी खरीदकर सभी को चौंका दिया.  T20 Leagues के अलावा, उनके पास मोटर स्पोर्टिंग लीग i1 Super Series में मुंबई फ्रेंचाइजी में भी निवेश किया है.