-vickykaushal
Vicky Kaushal

उरी फेम विक्की कौशल का आज 31वां जन्मदिन है. विक्की बर्थडे पर उनकी लाइफ  से जुड़े किस्सों को जानना तो बनता है…चलिए आपको बताते है विक्की कौशल के फिल्मी सफर के बारे में

विक्की कौशल का फिल्मी सफर

विक्की कौशल मुंबई के ही रहने वाले हैं उनके पिता शाम कौशल के बेटे हैं. शाम कौशल बॉलीवुड के पॉपुलर एक्शन डायरेक्टर हैं.

विक्की कौशल ने इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलिकॉम इंजीनियरिंग की डिग्री ली है. आज अपने दम पर महंगी गाड़ियों में घूमने वाले विक्की कौशल का बचपन मुंबई की चॉल में गुजरा.

साल 2011 में विक्की ने अनुराग कश्यप को फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में असिस्टेंट का काम किया था. इसके बाद विक्की नीरज को भी उनकी फिल्म में असिस्ट किया. नीरज ने अपनी फिल्म मशान के लिए विक्की को ऑडिशन देने के लिए कहा. और यहीं से उनका करियर शुरु हुआ.

फिल्म मशान में विक्की के काम को बहुत पसंद किया गया. हालांकि इससे पहले विक्की ने शॉर्ट फिल्म गीक आउट, बॉम्बे वेलवेट और लव शव ते चिकन खुराना में भी छोटे-छोटे रोल प्ले किये थे.  

लीड एक्टर के तौर पर विक्की की दूसरी फिल्म जुबान 2016 में रिलीज हुई थी. इसके बाद फिल्म राजी में विक्की ने पाकिस्तानी ऑफिसर का रोल प्ले किया था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही. फिल्म में आलिया और विक्की दोनों की एक्टिंग को खूब पसंद किया गया.

वहीं फिल्म संजू में सपोर्टिंग रोल में भी विक्की ने अपनी अलग छाप छोड़ी. मनमर्जियां में उनका प्यार के लिए पागलपन देखने को मिला. इस  साल के शुरुआत में रिलीज हुई फिल्म उरी के बारे में तो सब जानते ही हैं. उरी में विक्की कौशल का कैरेक्टर फैंस को बहुत पसंद आया था. यहां तक की पीएम मोदी से लेकर डिफेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण तक ने विक्की के डायलॉग हाउज द जोश को बोला था.

एक्टर की अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो विक्की जल्द सरदार उधम सिंह के रोल में नजर आने वाले हैं. फिल्म को सुजीत सरकार डायरेक्ट कर रहे हैं. ये फिल्म उधम सिंह की बायोपिक फिल्म हैं. फिल्म को 2020 में रिलीज किया जाएगा.