विवादों में घिरे ट्रंप, डेमोक्रेट महिला सांसदों पर की नस्लभेदी टिप्पणी
  • ट्रंप ने अपने एक ट्वीट में किसी का नाम ना लेते हुए कहा, “प्रोग्रेसिव डोमेक्रेट महिला सांसद मूल रूप से वहां से आईं हैं
  • डेमोक्रेटिक नेताओं का समर्थन करते हुए उन्होंने ट्वीट कर लिखा

अक्सर अपने बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाले डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं. दरअसल ट्रंप ने महिला डेमोक्रेटिक (Democratic) सांसदों पर हमला बोलते हुए कहा कि वे जहां से आई हैं वहीं वापस चली जाएं. इसके बाद से ट्रंप की काफी आलोचना हो रही है. वहीं डेमोक्रेट नेताओं ने डोनल्ड ट्रंप की इस टिप्पणी को नस्लभेदी बताया है.

ट्रंप ने अपने एक ट्वीट में किसी का नाम ना लेते हुए कहा, “प्रोग्रेसिव डोमेक्रेट महिला सांसद मूल रूप से वहां से आईं हैं जहां की सरकार पूरी तरह से बर्बाद है, बेहद खराब और सर्वाधिक भ्रष्टाचारी है और दुनिया में जहां कहीं भी इनका शासन है वो अक्षम है, अब वो चीख-चीखकर और क्रूरतापूर्वक दुनिया के सबसे शक्तिशाली और महान देश अमेरिका के लोगों को सरकार चलाने के बारे में बता रही हैं.”

हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी की महिला सांसदों में न्यूयॉर्क की अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कॉर्तेज, मिनेसोटा की इल्हान उमर, मिशिगन की रशीदा तलैब और मैसाच्युसेट्स की अयाना प्रेसले शामिल हैं.

वहीं हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी (Nancy Pelosi) ने भी ट्वीट कर कड़ी निंदा की है. डेमोक्रेटिक नेताओं का समर्थन करते हुए उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘जब डोनाल्ड ट्रंप चार अमेरिकी कांग्रेसवुमेन को अपने देश वापस जाने के लिए कहते हैं तो इससे उनके मेक अमेरिका ग्रेट अगेन की योजना साफ हो जाती है. वो हमेशा से अमेरिका को व्हाइट बनाना चाहते हैं. हमारी विविधता हमारी ताकत है और हमारी एकता हमारी शक्ति है.’

कई बार डॉनल्ड ट्रंप नस्लीय टिप्पणी करके आलोचनाओं का सामना कर चुके हैं. इससे पहले ट्रंप ने अफ्रीका के देशों को ‘गटर’ बताते हुए कहा था कि वो अमेरिका में शरणार्थी ‘हमला’ करेंगे.

Trending Tags- Donald Trump | Nancy Pelosi | Political News

Leave a Comment

%d bloggers like this: