'जय श्रीराम', 'भारत माता की जय' के बाद संसद में सुनाई दी 'इंकलाब जिन्दाबाद' की गूंज
  • 17वीं लोकसभा के पहले सत्र के पहले दिन सत्ता पक्ष के सदस्यों ने बीच-बीच में ‘भारत माता की जय’ और ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाए
  • भगवंत मान पंजाब से आप सांसद लगातार दूसरी बार सांसद बने हैं

नई दिल्ली. सोमवार से सत्रहवीं लोकसभा (17th Loksabha) की शुरुआत हो चुकी है, सत्र के पहले दिन कुल 313 सांसदों ने शपथ (Oath) ली. आज दूसरे दिन बाकी बचे सांसद शपथ ले रहे हैं.

17वीं लोकसभा के पहले सत्र के पहले दिन सत्ता पक्ष के सदस्यों ने बीच-बीच में ‘भारत माता की जय’ और ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाए.

संसद सत्र के दूसरे दिन लोकसभा में बचे हुए नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाई जा रही है. सत्र के पहले दिन पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्रियों और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (rahul gandhi) सहित 21 राज्यों के 200 से अधिक नवनिर्वाचित सदस्यों ने निचले सदन की सदस्यता की शपथ ली. सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने जब शपथ ली थी तो भी देर तक बीजेपी सांसद मोदी-मोदी के नारे लगाते रहे.

लोकसभा के नए सांसदों के शपथ लेने का सिलसिला आज भी जारी रहा. सासंदों के शपथ ग्रहण के दौरान माहौल कई बार अलग भी दिखा. बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने शपथ के बाद भारत माता की जय का नारा लगाया तो आप सांसद भगवंत मान ने आज शपथ के बाद इंकलाब जिंदबाद का नारा लगाया.

भगवंत मान पंजाब से आप सांसद लगातार दूसरी बार सांसद बने हैं. भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने भी पंजाबी में ही शपथ ली. उन्होंने सांसद सदस्यता की शपथ लेने के बाद बहुत जोरदार अंदाज में इंकलाब जिंदाबाद का नारा लगाया.

मथुरा से दूसरी बार सांसद चुनी गईं हेमा मालिनी, गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन भी आज शपथ लेने के लिए संसद पहुंचे.

पंजाब के गुरदासपुर से सांसद चुनकर आए सनी (Sunny) ने अंग्रेजी में शपथ ली. कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने पंजाबी में शपथ ली जबकि पंजाब के पूर्व डेप्युटी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने भी पंजाबी में शपथ ली.

शपथ ग्रहण के बाद भगवंत मान ने इंकलाब जिन्दाबाद के नारे के नारे लगाए. जिसे लेकर कुछ सासंदों ने अपनी आपत्ति भी दर्ज कराई है.

Trending Tags- Aaj ka Samchar | Parliament News Today |
Parliament Live Updates

Leave a Comment

%d bloggers like this: