इंफोसिस हेडक्‍वाटर का फाइल फोटो
  • इंफोसिस ने बताया कि 2015 के कार्यक्रम में शेयरों का आवंटन समय के आधार पर किया गया था, जबकि 2019 की योजना में शेयरों का  आवंटन पूरी सख्ती के साथ प्रदर्शन के आधार पर होगा
  • इंफोसिस ने अप्रैल में कहा था कि वह अपने कर्मचारियों के लिए एक प्रोत्साहन योजनालेकर आएगी

नई दिल्‍ली. यदि आप इंफोसिस के इंप्‍लाइज हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर है. देश की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस ने गुरुवार को कहा कि उसके निदेशक मंडल ने कर्मचारियों के लिए  ‘विस्तारित स्टॉक स्वामित्व कार्यक्रम 2019’ को मंजूरी दी है. इसके तहत कर्मचारियों को उनके प्रदर्शन के आधार पर प्रोत्साहित करने के लिए 5 करोड़ शेयरों का आवंटन किया जाएगा.

इंफोसिस हेडक्‍वाटर का फाइल फोटो

अभी 734 रुपए हैं इंफोसिस के एक शेयर का वैल्‍यू

शेयर बाजारों को दी गई नियामकीय सूचना में इंफोसिस ने कहा कि उसका ताजा शेयर आवंटन कार्यक्रम ‘2019 प्लान’ कंपनी के 2015 के कार्यक्रम से अलग है. बता दें कि गुरुवार को इंफोसिस के शेयर 734 रुपए के भाव पर बंद हुए थे.

प्रदर्शन के आधार पर होगा शेयरों का आवंटन

इंफोसिस ने बताया कि 2015 के कार्यक्रम में शेयरों का आवंटन समय के आधार पर किया गया था, जबकि 2019 की योजना में शेयरों का  आवंटन पूरी सख्ती के साथ प्रदर्शन के आधार पर होगा. इस लिहाज   से यह प्रस्तावित किया जाता है कि 2019 योजना के तहत कंपनी के अधिकतम पांच करोड़ शेयरों का आवंटन किया जाएगा. यह संख्या कंपनी की इक्विटी शेयर पूंजी का 1.15 फीसदी के करीब होगी.

शेयर धारकों से मंजूरी के बाद हो जाएगा प्रभावी

नियामकीय सूचना में कहा गया है कि 2019 की योजना शेयर धारकों की मंजूरी मिलने के दिन से प्रभावी होगी. इंफोसिस ने अप्रैल में कहा था कि वह अपने कर्मचारियों के लिए एक प्रोत्साहन योजनालेकर आएगी. बता दें कि कंपनी कर्मचारियों को नई प्रौद्योगिकी पर काम करने के अवसर देने वाली परियोजनाओं पर नए सिरे से तैनात करेगी.

Trending Tags- Infosys Share Price | Infosys Share future Price | N. R. Narayana Murthy | Shareholder | News Today | Aaj Ka Samachar