5G इंटरनेट वाली पहली कार से आज उठेगा पर्दा, जानें क्या होगा खास

नई दिल्ली. MG Hector आज भारत में अपनी पहली एसयूवी का डेब्यू करने जा रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इसे अगले महीने लॉन्च कर सकती है. नई प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी चीन के स्वामित्व वाले ब्रांड की भारत में पहली एसयूवी है.

MG Motor ने हाल ही में अपनी लेटेस्ट कार SUV MG Hector के फीचर्स से पर्दा उठाया. इसके साथ ही कंपनी ने ये भी दावा किया की ये भारत में पहली ऐसी कार होगी, जो ना सिर्फ इंटरनेट से जुड़ी होगी बल्कि 5G फोन से कनेक्ट होगी.

जून में लॉन्च होगी कार:

इस कार को जून में बाजार में उतारेगी. वैसे तो इस कार में कई नए फीचर होने वाले हैं. लेकिन इस कार का सबसे खास फीचर जो रहने वाला है वो है वॉइस कमांड फीचर.

इस नए फीचर के जरिए यूजर बोलकर कार से पूछ सकता है कि जिस रास्ते से चल रहे हैं वहां पास में कौन सा रेस्त्रां, स्कूल या खेल का मैदान है.

कार में तेजी से चलेगा इंटरनेट:

कंपनी ने ग्राहकों को तेज स्पीड से इंटरनेट देने के लिए एयरटेल से एग्रीमेंट करार किया है. कंपनी के दावे के मुताबिक खराब इंटरनेट वाली जगहों पर भी ये कार तेजी से काम करेगी.

खराब इंटरनेट वाली जगह पर भी कार में इंटरनेट कनेक्टिविटी रहेगी. इतना ही नहीं कंपनी अपने ग्राहकों को फ्री इंटरनेट सेवा भी देगी.

ये होंगे कार के खास फीचर:

इस कार में रिमोट ट्रैकिंग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी रिस्पांस (ई कॉल), जियो फैंसिंग अपडेट मैप जैसे नए फीचर होंगे.

इतना ही नहीं कार में गाने के एप भी होंगे. इसी के साथ कार में 360 डिग्री पार्किंग कैमरा, पैनारोमिक सनरूफ, लैदर सीट और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर भी होंगे.

%d bloggers like this: