भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने चौथे टी-20 में वेस्टइंडीज को 5 रन से हराया

पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला में 4-0 की ली बढ़त

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वर्षा से बाधित चौथे टी-20 में वेस्टइंडीज को पांच रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 4-0 की बढ़त हासिल कर ली. बारिश के कारण इस मैच को 9-9 ओवर का किया गया.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ ओवर में सात विकेट खोकर 50 रन बनाए. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 9 ओवर में पांच विकेट पर 45 रन ही बना सकी.

51 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने काफी धीमी शुरूआत की और तीसरे ओवर तक टीम केवल 10 रन ही बना सकी थी. 10 रनों के स्कोर पर दीप्ति शर्मा ने चेडियन नेशन (03) को बोल्ड कर भारत को विंडीज की शुरूआत बिगाड़ दी. इस झटके के बाद की टीम रनों के लिए संघर्ष करती रही और टीम 9 ओवरों में 5 विकेट पर 45 रन ही बना सकी.

विंडीज के लिए हेलन मैथ्यूज और चिनले हेनरी ने 11-11 रनों का योगदान दिया. नताशा मैक्लीन ने 10 रनों का योगदान दिया. तमाम कोशिशों के बाद भी टीम लक्ष्य हासिल करने से चूक गई.भारत के लिए अनुजा पाटिल ने दो रन लिए. दीप्ती शर्मा और राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया. भारत के लिए पूजा वस्त्राकर ने सबसे ज्यादा 10 रन बनाए. शेफाली वर्मा ने सात, जेम्मिाह रोड्रिगेज ने छह, वेदा कृष्णमूर्ति ने पांच, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने छह, तानिया भाटिया ने आठ रनों का योगदान दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Leave a Reply