World Cup 2019: 'भगवा रंग' की जर्सी में उतरेगी टीम INDIA
  • भारत का 30 जून को एजबेस्टन में इंग्लैंड से मुकाबला होना है. वहीं मेजबान होने के नाते इंग्लैंड को पूर्व निर्धारित नीली जर्सी पहनने की परमीशन होगी
  • BCCI के नए नियम जिम्मेदार हैं. इनके तहत विश्व कप में मेजबान देश को छो़ड़कर शेष प्रतिभागी देश दो रंग की जर्सी में मैच खेल सकते हैं

नई दिल्ली. पहली बार ऐसा होने जा रहा है कि टीम इंडिया (Team India) अब नीले रंग की जगह किसी और ही रंग में खेल के मैदान में नजर आएगी. टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2019 (world cup 2019) में इंग्लैंड के खिलाफ लीग मैच में टीम इंडिया भगवा जर्सी पहन कर खेलने उतरेगी.

भारत का 30 जून को एजबेस्टन में इंग्लैंड (England) से मुकाबला होना है. वहीं मेजबान होने के नाते इंग्लैंड को पूर्व निर्धारित नीली जर्सी पहनने की परमीशन होगी.

[youtube https://www.youtube.com/watch?v=hk1Npr_rYHc&w=932&h=524]

हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नए नियम जिम्मेदार हैं. इनके तहत विश्व कप में मेजबान देश को छो़ड़कर शेष प्रतिभागी देश दो रंग की जर्सी में मैच खेल सकते हैं.

इससे पहले भी 2 जून को हुए दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी जर्सी बदल ली थी. वैसे तो अफ्रीका की जर्सी का रंग हरा है लेकिन उस मैच में अफ्रीकी खिलाड़ी हरी की जगह पीली शर्ट में मैदान पर उतर थे.

ICC ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि कौन सी टीम किस टीम के खिलाफ अलग जर्सी में नज़र आएगी. आईसीसी की रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया केवल वर्ल्ड कप 2019 की मेजबान टीम इंग्लैंड के खिलाफ बदली हुई जर्सी में नज़र आएगी.

टीम इंडिया के अगले मैचों की बात करें तो उसका अगला मैच 22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ होगा. इसके बाद टीम 27 जून को वेस्टइंडीज और 30 जून को इंग्लैंड से सामना करेगी. इसके बाद टीम इंडिया का मुकाबला 2 जुलाई को बांग्लादेश और 6 जुलाई को श्रीलंका से होगा.

Trending Tags- Team India | World Cup | BCCI | ICC | Sports News In Hindi

1 thought on “World Cup 2019: 'भगवा रंग' की जर्सी में उतरेगी टीम INDIA”

Leave a Comment

%d bloggers like this: