वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए टीम का चयन टला, अब इस दिन होगा टीम का ऐलान

खेल डेस्क. वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया के चयन का मसला अब उलझता हुआ दिखाई दे रहा है. बोर्ड ने कहा कि इस दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया के सदस्यों के चयन को लेकर मुंबई में आज कोई बैठक नहीं होगी.

टीम के चयन को लेकर होने वाली बैठक की विस्तृत जानकारी इसे अंतिम रूप दिए जाने के बाद दी जाएगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक अब वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन रविवार को सुबह 11.30 बजे होगा.

इससे पहले टीम का चयन 19 जुलाई को किया जाना था. लेकिन फिलहाल इसे आज के लिए टाल दिया गया है. बताया जा रहा है कि भारतीय चयनकर्ता महेंद्र सिंह धोनी को लेकर असमंजस में हैं. धोनी के भविष्य पर चर्चा करने के बाद टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए इस टीम चयन को बेहद खास माना जा रहा है क्योंकि अबकी दफा टीम में किन पुराने खिलाड़ियों को बाहर किया जाएगा ये देखने वाली बात होगी. इसके साथ ही इस बात पर सभी की नज़रे होगी कि क्या धोनी को आराम दिया जाएगा.

धोनी को वेस्टइंडीज दौरे पर अगर टीम में नहीं चुना जाता तो ये बात और पुख्ता हो जाएगी कि वे जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. इस बात के कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे कि धोनी वर्ल्ड कप के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

ऐसे में माना जा रहा है कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का चयन किए जाने से पहले धोनी अपने संन्यास के बारे में बता सकते हैं. कई क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि धोनी कप्तान कोहली और बीसीसीआई को अपने इस फैसले के बारे में बता चुके हैं.

हालांकि धोनी ने खुद इस बात को लेकर फिलहाल किसी तरह का कोई बयान नहीं दिया हैं. एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति वेस्टइंडीज के साथ होने वाली सीरीज के लिए कुछ नए खिलाड़ियों को टीम में मौका दे सकती हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम अमेरिका और वेस्टइंडीज में तीन से 14 अगस्त तक तीन टी-20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. वहीं इसके बाद भारतीय टीम एंटिगुआ और जमैका में दो टेस्ट मैच भी खेलने है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरे पर टीम में नए चेहरों को मौका मिल सकता है. जिनमें शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर शामिल हैं. श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल इस वक्त भारत की ए टीम के साथ विंडीज दौरे पर ही हैं.

इस सीरीज के जरिए भारतीय टीम नंबर 4 की परेशानी को सुलझाने के लिए सही बल्लेबाज को तलाशने की भी कोशिश करेगी. वहीं तेज गेंदबाज दीपक चाहर, खलील अहमद, नवदीप सैनी और आवेश खान शामिल किया जा सकता हैं.

मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले राहुल चाहर, मयंक मारकंडे और राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल भी भारतीय टीम में अपनी जगह बना सकते हैं. दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज 22 अगस्त से शुरू होगी, जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है.

1 thought on “वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए टीम का चयन टला, अब इस दिन होगा टीम का ऐलान”

Leave a Reply